Move to Jagran APP

हारने के बाद भी बड़ी बाजी जीत गई RCB, IPL 2020 के प्लेऑफ में पहुंची ये तीन टीमें

IPL 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीन टीमों का फैसला हो गया है। अब तीन टीमें आधिकारिक रूप से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। तीसरी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है जो मुकाबला हारने के बाद भी प्लेऑफ खेलेगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 08:03 AM (IST)
हारने के बाद भी बड़ी बाजी जीत गई RCB, IPL 2020 के प्लेऑफ में पहुंची ये तीन टीमें
IPL 2020 Playoffs Team announce by BCCI

नई दिल्ली, जेएनएन। यूएई में खेले जा रहे IPL 2020 में 55 लीग मैच खेले जा चुके हैं। बावजूद इसके अभी तक आइपीएल के प्लेऑफ में कौन सी चार टीमें पहुंचेंगी। इस बात का फैसला मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले मैच के बाद होगा। आइपीएल 2020 के प्लेऑफ के लिए तीन टीमें आधिकारिक रूप से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई हैं। दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आइपीएल के 13वें सीजन के 55वें मैच में भले ही आरसीबी मुकाबला हार गई, लेकिन एक बड़ी बाजी को जीतने में सफल हो गई।

loksabha election banner

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भले ही बैंगलोर की टीम 6 विकेट से हार गई, लेकिन आरसीबी ने आइपीएल 2020 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। बैंगलोर से पहले मुंबई इंडियंस और इस मैच को जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स भी आइपीएल के 13वें सीजन के प्लेऑफ में पहुंच गई है। दिल्ली की टीम के साथ खास बात ये रही कि टीम ने 16 अंक हासिल किए और आइपीएल 2020 की अंकतालिका में दूसरा स्थान हासिल किया। ऐसे में दिल्ली के पास फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे। पहले क्वालीफायर में दिल्ली का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। 

कैसे केकेआर से पहले आरसीबी ने किया क्वालीफाई? 

IPL 2020 में अपने आखिरी लीग मैच में उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए थे। मैच के दौरान टीम को पता चला कि अगर बैंगलोर की टीम दिल्ली को 17.2 तक नहीं जीतने देती है तो फिर बैंगलोर का नेट रनरेट केकेआर से बेहतर हो जाएगा। यही हुआ भी। बैंगलोर ने 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स को जीतने दिया और आरसीबी ने प्लेऑफ में जगह बना ली। 

मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है, लेकिन चौथी टीम का फैसला मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच के बाद होगा। अगर इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जीत मिलती है तो हैदराबाज प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं, अगर मुंबई इंडियंस हैदराबाद को हरा देती है तो फिर कोलकाता नाइट राइडर्स आइपीएल के 13वें सीजन के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी, क्योंकि केकेआर के खाते में 14 अंक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.