नई दिल्ली, जेएनएन। आज शाम इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 48 मुकाबले के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम के नाम पर से पर्दा उठ जाएगा। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले जाने वाली मुकाबले में से जीतने वाली टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनेगी। इस मैच में दोनों ही टीमें किसी तरह का बदलाव नहीं करना चाहेगी।

दोनों ही टीमों ने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं और 7 मैच जीतकर 14 अंक हासिल किए हैं। इस वक्त मुंबई अंक तालिका में बेहतर नेट रन रेट के आधार पर मुंबई पहले और बैंगलोर दूसरे स्थान पर है। सीजन में दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला मुकाबला टाई हुआ था जहां बैंगलोर ने सुपर ओवर में जीत हासिल किया था। 

मुंबई के नियमित कप्तान चोटिल हैं और उनकी जगह कीरोन पोलार्ड कप्तानी करते नजर आएंगे। इशान किशन इस मैच में भी क्विंटन डिकॉक के साथ पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। मिडिल आर्डर में सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी और हार्दिक पांड्या होंगे। नीचले क्रम का जिम्मा क्रुणाल पांड्या और पोलार्ड संभालेंगे। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन की तिकड़ी होगी। स्पिन में क्रुणाल और राहुल चाहर बैंगलोर के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं।

बैंगलोर की सेट ओपनिंग जोड़ी देवदत्त पडिक्कल और आरोन फिंच पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोइन अली मिडिल आर्डर संभालेंगे जबकि गुरकीरत और मौरिस पर नीचले क्रम में आकर तेजी से रन बनाने का जिम्मा रहेगा। गेंदबाजी नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और मौरिस संभालेंगे। स्पिन में युजवेंद्र चहल और वॉशिंग्टन सुंदर होंगे।

मुंबई इंडियंस का संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डिकॉक, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का संभावित प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मोइन अली, गुरकीरत सिंह, वॉशिंग्टन सुंदर, क्रिस मौरिस, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस