नई दिल्ली, जेएनएन। RCB vs KKR IPL 2020: आइपीएल 2020 के 39वें मैच में केकेआर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन कप्तान इयोन मोर्गन का ये फैसला टीम के हित में नहीं रहा। आरसीबी के तेज गेंदबाज मो. सिराज ने मैच के दूसरे ओवर में ही टीम को डबल झटका दे दिया और फिर इस झटके से केकेआर नहीं उबर पाई। आरसीबी की घातक गेंदबाजी के सामने ये टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन ही बना पाई। 

 इस सीजन यानी आइपीएल के 13वें सत्र का सबसे कम स्कोर सीएसके ने राजस्थान के खिलाफ बनाया था और एम एस की टीम इस मैच में 125 रन ही बना पाई थी। अब केकेआर ने सीएसके को इस सीजन का सबसे कम स्कोर बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है और ये शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम हो गया है।

इस मैच में केकेआर की तरफ से कप्तान मोर्गन ने सबसे बड़ी 30 रन की पारी खेली तो वहीं कुलदीप यादव ने 12 रन का योगदान दिया। लॉकी फर्ग्यूसन ने नाबाद 19 रन बनाए तो वहीं टॉम बेंटन ने 10 रन बनाए। टीम के दिग्गज बल्लेबाज फेल रहे और इसमें शुभमन गिल ने एक रन, राहुल त्रिपाठी ने एक रन, नीतिश राणा शून्य, दिनेश कार्तिक चार रन और पैट कमिंग ने भी सिर्फ चार रन का योगदान दिया। 

आइपीएल इतिहास के सबसे कम स्कोर की बात करें तो ये रिकॉर्ड आरसीबी के नाम पर है। साल 2017 में इस टीम ने केकेआर के खिलाफ ही ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था और पूरी टीम ने 9.4 ओवर में 49 रन बनाए थे। वहीं दूसरा सबसे कम स्कोर राजस्थान के नाम पर है। आरआर ने बैंगलोर के खिलाफ 2009 में केपटाउन में 15.1 ओवर में 58 रन बनाए थे। वहीं इस लीग का तीसरा सबसे कम स्कोर दिल्ली के नाम पर है और इस टीम ने 2017 में मुंबई के खिलाफ 13.4 ओवर में 66 रन बनाए थे। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस