नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबलों की शुरुआत कुछ दिन में होने जा रही है। टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मुकाबलों को यूएई में 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच कराया जाना है। मार्च में सीरीज की शुरुआत बेहद धमाकेदार अंदाज में हुई थी लेकिन बायो बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया।

आइपीएल के 14वें सीजन में कुल तीन शतक लगाए गए थे जिसमें राजस्थान रायल्स के कप्तान की तरफ से पहली सेंचुरी आई थी। इसके बाद इसी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने शतक जमाया। तीसरा शतक रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने बनाया था। सबसे बड़ी पारी बटलर ने खेली थी जिनके बल्ले से 124 रन निकले थे जबकि सैमसन 119 रन की पारी बनाकर दूसरे स्थान पर है।

आइपीएल इतिहास में शतक लगाने वाली टीम

अब तक के आइपीएल के सारे सीजन पर नजर डाले तो सबसे ज्यादा शतक बनाने वाली टीम विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी है। सबसे ज्यादा 14 इस टीम की तरफ से लग चुके हैं। टूर्नामेंट मे सेंचुरी लगाने में पंजाब किंग्स का नाम आता है। आरसीबी से 1 कम यानी 13 शतक इस टीम की तरफ से लगाए गए हैं। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम है। इस टीम के बल्लेबाजों ने कुल 10 शतक जमाए हैं।

राजस्थान रायल्स की टीम इस मामले में 9 शतक के साथ चौथे तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 8 शतकीय पारी के साथ पांचवें नंबर पर है। सबसे ज्यादा चार बार आइपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की तरफ से महज 4 शतक ही लगे हैं और वह लिस्ट में छठे स्थान पर है। 3 शतक बनाने वाली सनराइजर्स लिस्ट में सातवें और कोलकाता की टीम महज 1 शतक की वजह से सबसे नीचे आठवें स्थान पर है।

 

Edited By: Viplove Kumar