Move to Jagran APP

IPL 2021 के एलिमिनेटर मैच से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने दिया ये बयान

IPL 2021 के एलिमिनेटर मैच से पहले रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने कहा है कि हर एक खिलाड़ी जानता है कि अगर यहां हम मैच हारते हैं तो बाहर हो जाएंगे। इसलिए सभी की निगाहें जीत पर होंगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 03:27 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 03:27 PM (IST)
IPL 2021 के एलिमिनेटर मैच से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने दिया ये बयान
RCB के कप्तान विराट कोहली ने बयान दिया है (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के एलिमिनेटर मैच से पहले रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान एबी डिविलियर्स ने मैच को लेकर बात की। कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। आरसीबी ने इस सीजन में 14 लीग मैचों में 9 मैच जीते थे और टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर रही थी। ऐसे में टीम को एलिमिनेटर मैच में चौथे नंबर पर रहने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर से आज यानी 11 अक्टूबर को शारजाह में भिड़ना होगा।

prime article banner

स्टार स्पोर्ट्स के शो इनसाइड आरसीबी में कप्तान विराट कोहली ने बताया कि टीम प्लेआफ के लिए कैसे तैयार हुई है। उन्होंने कहा, "हमें अपनी टीम पर बहुत भरोसा है, अगर शीर्ष दो स्थान (अंक तालिका में) नहीं है, तो हमें फाइनल में पहुंचने के लिए दो और मैच जीतने होंगे, और हम उसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आप सभी प्रकार की संभावनाओं के लिए तैयारी करते हैं, और जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, क्वालीफायर और एलिमिनेटर केवल ऐसे शब्द हैं जो इन मैचों के लिए अधिक दबाव बनाने के लिए मौजूद हैं। जब आप क्रिकेट खेलते हैं, तो आप जीतते हैं या हारते हैं, इसलिए जब आपको लगता है कि आपके पास दो विकल्प हैं (जीत या हार), तो वह मानसिकता संभवतः नकारात्मक में बदल सकती है। हमारा ध्यान मैदान पर जाने, अपनी योजनाओं पर अमल करने और गेम जीतने पर है। जब आपका एकमात्र विकल्प जीत है और हारना कोई विकल्प नहीं है, तो आपका प्रदर्शन दूसरे स्तर पर पहुंच जाता है और मुझे लगता है कि हमारी टीम हमारी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए सही जगह पर है।"

वहीं, एबी डिविलियर्स ने कहा, "स्वाभाविक रूप से प्लेआफ मैचों को लेकर इंटेनसिटी बढ़ जाती है जब सब कुछ लाइन पर होता है। आपको ये ध्यान में रखना चाहिए कि जब हमने आइपीएल शुरू किया था तब हम कहां थे। हमने बहुत प्रयास किए, तभी आज यहां हैं। स्किलसेट वही रहता है, मेरा गेम प्लान ज्यादा नहीं बदलेगा और मुझे लगता है कि हम जिस क्रिकेट को खेलने की कोशिश कर रहे हैं, वह ज्यादा नहीं बदलेगा। मैदान पर निश्चित रूप से हर किसी के पास बहुत कुछ हासिल करने का मौका होगा, क्योंकि सब जानते हैं कि अगर आप हार गए तो आप घर जा रहे हैं। आप अपने द्वारा किए गए सभी प्रयासों के बारे में सोचते हैं, आप नहीं चाहते कि ऐसा हो।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK