नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल11 के 51वें टी- 20 मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रनों से शिकस्त दे दी है। इस मैच में आरसीबी ने एबी डीविलियर्स और मोइन अली के अर्धशतकों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। एबी डीविलियर्स ने 39 गेंदों पर 69 रन तो वहीं मोइन अली ने मात्र 34 गेंदों पर 65 रनों की बेहतरीन पारियां खेली। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करने की ओर एक कदम और बढ़ा लिया है।

इस मैच में कप्तान विराट कोहली को तगड़ा झटका लगा है, यूं तो दुनियाभर के लोग विराट की बल्लेबाजी के कायल हैं लेकिन गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में वो बहुत परेशान से दिखाई दिए। विराट कोहली इस मैच में हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान की गुगली में उलझ गए। वो राशिद की गेंद में ऐसा फंसे कि क्लीन बोल्ड हो गए। राशिद ने गजब की गुगली फेंकी थी जिसपर आरसीबी के कप्तान किंकर्तव्यविमूढ़ हो गये और बहुत आसानी से अपना विकेट गवां बैठे।

राशिद की गुगली पर ऐसे बोल्ड हुए कप्तान विराट

दरअसल पॉवर प्ले के ओवर्स में विराट और डीविलियर्स की तेज गति से रन बनाने की रणनीति थी। एक ओर जहां डीविलियर्स काफी तेजी से रन बटोर रहे थे वही विराट ने भी अपने हाथ खोल दिए थे। उन्होंने इसके पहले गेंदबाजी कर रहे शाकिब अल हसन पर लगातार दो चौके लगाकर अपने इरादे जाहिर किए। तभी हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने राशिद खान को आक्रमण पर लगाया।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

इस ओवर में विराट स्ट्राइक पर थे विराट ने इस ओवर की लगातार 3 गेंदे डॉट खेली चौथी पर ओवर मिड विकेट पर पुल करके चौका जमाया, लेकिन अगली गेंद पर राशिद ने उन्हें इस तरह से फंसाया कि वो कुछ समझ नहीं सके और ये गेंद उनके विकेट बिखेर गई। यह एक गुगली थी जिसे कप्तान विराट ने समझने में चूक की जिसका नतीजा सबके सामने था। कप्तान विराट अपनी इस चूक पर काफी नाराज दिखे।

                          

वीडियो - साभार बीसीसीआइ

आपको बता दें कि आइपीएल के इस सीजन में हैदराबाद पहले से ही 9 मुकाबले जीत चुकी है और पदक तालिका में 18 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बनी है। आरसीबी को इस मैच में बने रहने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था। इसके पहले आरसीबी ने दिल्ली और पंजाब को हराया था जिससे उसका आत्मविश्वास बना हुआ था। यह आरसीबी की 13 मैचों में 6वीं जीत थी। इसके साथ ही आरसीबी 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर आ गयी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप