नई दिल्ली, जेएनएन। हैदराबाद की टीम कोलकाता के खिलाफ मिली जीत से पहले जैसा प्रदर्शन कर रही थी उससे तो यही लग रहा था कि ये टीम फाइनल में शायद ही पहुंच पाए लेकिन ऐसा हुआ और अब ये टीम आइपीएल के इस सीजन के फाइनल में पहुंच चुकी है। हैदराबाद को फाइनल में पहुंचाने में सबसे अहम योगदान टीम के 19 वर्षीय खिलाड़ी राशिद खान का रहा जिन्होंने पहले बल्ले और फिर अपनी गेंदबाजी का ऐसा जौहर दिखाया कि विरोधी टीम पूरी तरह से धराशाई हो गई। राशिद को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

10 गेंदों पर बनाए नाबाद 34 रन

एक वक्त ऐसा लगा रहा था कि हैदराबाद की टीम शायद ही 150 के स्कोर तक पहुंच पाए लेकिन नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राशिद खान ने ऐसी पारी खेली की टीम का स्कोर 174 रन तक पहुंच गया। राशिद ने 10 गेंदों पर ताबड़तोड़ नाबाद 34 रन बनाए। उन्होंने 340.00 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए और विरोधी टीम को हैरान कर दिया। राशिद ने अपनी पारी में कुल 2 चौके और 4 छक्के लगाए। 

राशिद ने की घातक गेंदबाजी

कोलकाता के खिलाफ पहली बारी में अपने बल्ले का जौहर दिखाने के बाद दूसरी पारी में राशिद खान ने ऐसी घातक गेंदबाजी की कि विरोधी टीम की कमर ही टूट गई। उन्होंने विरोधी टीम के तीन ऐसे बल्लेबाजों को आउट किया जो जीत दिला सकते थे। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए। उनका इकानॉमी रेट 4.75 का रहा। राशिद ने केकेआर के अहम बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को अपना पहला शिकार बनाया और उन्हें सिर्फ 2 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद जमकर बल्लेबाजी कर रहे ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन को उन्होंने अपना दूसरा शिकार बनाया। क्रिस लिन को 48 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर राशिद ने केकेआर की जीत की उम्मीद थोड़ी धूमिल कर दी। इसके बाद केकेआर की उम्मीद आंद्रे रसेल पर टिकी थी लेकिन उन्होंने रसेल को 3 रन पर स्लिप में शिखर घवन के हाथों आउट कर अपनी टीम की जीत का रास्ता तैयार कर दिया। 

राशिद का आइपीएल में प्रदर्शन

राशिद खान ने दूसरे क्वालीफायर मैच में कोलकाता के खिलाफ इस आइपीएल का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उन्होंने 19 रन देकर 3 विकेट लिए। राशिद खान ने अब तक इस आइपीएल में कुल 16 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 21 विकेट हैं। उनका इकानॉमी रेट 6.78 का रहा है। हालांकि उनके टीम के ही सिद्धार्थ कौल विकेट लेने के मामले में उनकी बराबरी पर ही हैं यानी उनके भी 16 मैचों में 21 विकेट है लेकिन औसत और इकानॉमी रेट के आधार पर राशिद खान ने कौल से बाजी मार ली है और वो दूसरे नंबर पर आ गए हैं। विकेट लेने के मामले में राशिद खान से आगे पंजाब के गेंदबाज एंड्रयू टे हैं जिनके नाम पर 14 मैचों में 24 विकेट हैं।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप