नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान के युवा स्पिनर राशिद खान अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते सुर्खियों में हैं। अपने शानदार प्रदर्शन से इंडियन प्रीमियर लीग में इस 19 वर्षीय युवा लेग स्पिन गेंदबाज ने हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है। राशिद की तारीफ में भारत के अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह भी उनके मुरीद हो गये हैं।

भज्जी राशिद की तारीफ करते हुए लिखते हैं, 'राशिद खान में कितना आत्मविश्वास है। टॉप क्वॉलिटी, हुनर, आत्मविश्वास। वह एक चैंपियन गेंदबाज हैं... आप क्या कहते हो शेन वॉर्न? हरभजन ट्वीट का जवाब देते हुए राशिद ने लिखा- थैंक्यू भज्जी पाजी।

      

गुरुवार की रात खेले गये आइपीएल के सातवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को एक विकेट से हरा दिया। सांसे थमा देने वाले इस बेहद रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर फैसला आया। इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा। राशिद खान ने इस मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के चार ओवर फेंके, जिसमें राशिद खान ने मात्र 13 रन ही दिये और एक विकेट हासिल किया।

अपनी गेंदबाजी के दौरान राशिद ने 18डॉट गेंदें फेंकी और एक वाइड बॉल फेंकी। मुंबई इंडियंस की टीम का कोई भी बल्लेबाज उनकी गेंदों को नहीं पढ़ सका। राशिद की इस बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुना गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप