नई दिल्ली, जेएनएन। शुक्रवार को आइपीएल टूर्नामेंट में सनरइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है।

राशिद ने इस मैच में क्रिकेट की हर विधा में बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत उनकी टीम रविवार को खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए क्वॉलिफाई कर गयी। उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन पर अब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी तारीफ की है। सचिन ने राशिद का खेल देखकर उन्हें टी-20 फॉर्मेट में दुनिया का सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर बताया है।

शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीटर पर राशिद खान की तारीफ करते हुए कहा कि वो दुनिया में क्रिकेट के इस फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। उन्होंने राशिद की तारीफ करते हुए लिखा कि, 'मुझे हमेशा लगता था कि राशिद खान एक बेहतर स्पिन गेंदबाज हैं लेकिन अब मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि वह क्रिकेट के इस प्रारूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। ध्यान रहे, उनके पास बल्लेबाजी का भी कुछ हुनर है। शानदार इंसान।'

               

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में इस 19 वर्षीय लेग स्पिनर ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है। राशिद खान ने आइपीएल के इस सीजन में 16 मैच खेलकर 20 विकेट अपनी झोली में डाले हैं। शुक्रवार को खेले गए दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में राशिद खान ने अपने 4 ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स 3 विकेट झटके इसके बदले में उन्हें मात्र 19 रन खर्च करने पड़े। उन्होंने रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन और आंद्रे रसेल जैसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के विकेट हासिल किए। राशिद फील्डिंग में भी कमाल का प्रदर्शन किया। नितीश राणा को अपने सटीक थ्रो पर रन आउट के बाद आखिरी ओवर में 2 बेहतरीन कैच भी लपके।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

इसके पहले राशिद ने बल्लेबाजी के दौरान अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारी खेली। राशिद ने मात्र 10 गेंदों पर 34 रनों के तेज पारी खेली इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और 2 चौके भी लगाए। राशीद की इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत हैदराबाद की टीम 174/7 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही उनके इस हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत उनकी टीम ने केकेआर को 13 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप