Move to Jagran APP

IPL 2018: राजस्थान के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती

उप्पल के मैदान पर सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान से होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 08 Apr 2018 11:49 PM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 02:28 PM (IST)
IPL 2018: राजस्थान के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती
IPL 2018: राजस्थान के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती

वीवीएस लक्ष्मण कॉलम :

loksabha election banner

उप्पल के हमारे घरेलू मैदान पर सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान से होगा। हैदराबाद को हमेशा अपने समर्थकों से पूरा समर्थन मिलता रहा है। हमारे समर्थक हर परिस्थिति में हमारे साथ खड़े रहते हैं जो कि अनाधिकारिक रूप से हमारे साथ 12वें खिलाड़ी के रूप में रहे हैं। ये हमें आगे बढऩे में बल प्रदान करते हैं। हम उनके समर्थन के लिए शुक्रगुजार हैं और सोमवार की रात जब हम अपने पहले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो हम अपने समर्थकों को खुश करने की सर्वश्रेष्ठ कोशिश करेंगे। 

हैदराबाद में भारी बारिश के बावजूद हमारी तैयारी बेहद अच्छी रही है। हम नीलामी में किए गए हमारे फैसले से खुश हैं जिसने हमें एक मजबूत और अच्छी टीम बनाया है। दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियां में डेविड वार्नर को खोना यकीनन टीम के लिए एक बड़ा झटका है लेकिन हमें लगता है कि हमारे पास मजबूत दावेदारी पेश करने के लिए अच्छे खिलाड़ी हैं। केन विलियमसन एक बेहतरीन खिलाड़ी और प्रेरणादायक कप्तान हैं और हमें विश्वास है कि वह एक अखंड टीम तैयार करेंगे।

हमारी बल्लेबाजी में गहराई और गेंदबाजी में विविधता है जिसका मतलब है कि हमारे पास अलग-अलग परिस्थितियों और टीमें के खिलाफ खेलने के लिए ढेरों विकल्प मौजूद हैं। टी-20 क्रिकेट परिस्थितियों को समझने और उसको अपने हिसाब से ढालने का खेल है। हमें विरोधी टीम के मैदान पर खेलने से पहले अपने घरेलू मैदान पर शुरुआती दो मुकाबले खेलने हैं और एक टीम के तौर पर हम दोनों मुकाबले जीतना चाहेंगे जिससे कि हम सकारात्मक शक्ति के साथ आगे बढ़ सकें।

आइपीएल के 11वें सत्र की क्या शुरुआत हुई है। वानखेड़े में इससे अच्छी शुरुआत की आशा नहीं की जा सकती। मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस पर चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत ने टी-20 क्रिकेट के प्रारूप और आइपीएल का जबरदस्त नमूना पेश किया। युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय कही से आए और आकर्षण का केंद्र बन गए। ड्वेन ब्रावो के छक्के लगाने की कला और चोटिल केदार जाधव ने इसे चेन्नई की रात बना दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.