Move to Jagran APP

IPL 2018: राजस्थान और मुंबई के बीच होगा अहम मुकाबला, जो हारा वह बाहर

मुंबई इंडियंस रविवार को राजस्थान रॉयल्स को हराकर आइपीएल प्लेऑफ की ओर अगला कदम बढ़ाने के इरादे से उतरेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 12 May 2018 06:23 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 03:05 PM (IST)
IPL 2018: राजस्थान और मुंबई के बीच होगा अहम मुकाबला, जो हारा वह बाहर
IPL 2018: राजस्थान और मुंबई के बीच होगा अहम मुकाबला, जो हारा वह बाहर

मुंबई, प्रेट्र। हार के सिलसिले को तोड़कर लगातार तीन जीत दर्ज करने वाली मुंबई इंडियंस रविवार को राजस्थान रॉयल्स को हराकर आइपीएल प्लेऑफ की ओर अगला कदम बढ़ाने के इरादे से उतरेगी। 

loksabha election banner

रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई टीम ने शुरुआत में कई मैच हारने के बाद समय पर फॉर्म में वापसी की है। उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को लगातार दो मैचों में हराया और कोलकाता में 102 रन से मिली जीत के बाद उसका मनोबल काफी बढ़ा होगा। राजस्थान रॉयल्स के भी 11 मैचों में 10 अंक है और दोनों टीमों को पता है कि यह मुकाबला करो या मरो का है। हारने वाली टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी।

मुंबई के लिए एविन लुईस को छोड़कर उसके बाकी बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं। सूर्य कुमार यादव शानदार फार्म में है और मुंबई को उन्होंने अच्छी शुरुआत दी है। कप्तान रोहित ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के खिलाफ 94 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद से अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर सके हैं। मुंबई का मध्यक्रम नहीं चल पा रहा है। हालांकि पिछले मैच में विकेटकीपर इशान किशन की पारी ने कोच महेला जयवर्धने को राहत दी होगी। यादव, रोहित, लुईस , इशान और जेपी डुमिनी फॉर्म में रहे तो उन्हें रोकना मुश्किल होगा।

बेन कटिंग और हार्दिक पंड्या के चलने पर उनकी बल्लेबाजी कहर बरपा सकती है। अच्छी शुरुआत के बाद मुंबई की टीम ने लय गंवा दी लेकिन प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उसे एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय सत्र की खोज रहे हैं और जोस बटलर एंड कंपनी पर अंकुश लगाने के लिए उनका चलना जरूरी है। मुंबई ने 2015 में भी पहले छह में से पांच मैच गंवाने के बाद वापसी करके खिताब जीता था। उसे इस बार भी उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी।

राजस्थान रॉयल्स के लिए सलामी बल्लेबाज जोस बटलर का फार्म ट्रंप कार्ड रहा है। खराब फॉर्म में चल रहे कप्तान अजिंक्य रहाणे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। संजू सैमसन, स्टुअर्ट बिन्नी और राहुल त्रिपाठी को भी बटलर का साथ देना होगा। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं और यही हाल उनकी तरह महंगे बिके जयदेव उनादकट का है।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.