Move to Jagran APP

रहाणे की कमज़ोर राजस्थान के सामने होगी बैंगलोर की 'विराट' चुनौती

रॉयल्स की अब तक लगभग सभी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बटलर और इंग्लैंड के उनके साथी ऑलराउंडर स्टोक्स स्वदेश लौट गए हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 19 May 2018 02:00 PM (IST)
रहाणे की कमज़ोर राजस्थान के सामने होगी बैंगलोर की 'विराट' चुनौती
रहाणे की कमज़ोर राजस्थान के सामने होगी बैंगलोर की 'विराट' चुनौती

जयपुर, पीटीआइ। पिछले तीन मैचों में मिली जीत से आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम शनिवार को यहां आइपीएल-11 के मुकाबले में जोस बटलर और बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी से कमजोर पड़ी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी।

loksabha election banner

सवाई मान सिंह स्टेडियम में होने वाला यह मैच राजस्थान और आरसीबी दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। आरसीबी और रॉयल्स के अभी समान 12-12 अंक हैं और वे अंकतालिका में क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं। अब जबकि पांच टीमों के बीच प्लेऑफ के दो स्थानों के लिए कड़ा हो गया है तब ये दोनों टीमें जीत दर्ज करने के अलावा अपने रन रेट में सुधार करने की कोशिश करेंगी। विराट कोहली एंड कंपनी का रन रेट अच्छा है, लेकिन रॉयल्स बड़ी जीत दर्ज करने पर ही अन्य प्रतिद्वंद्वियों के रन रेट के बराबर पहुंच पाएगा।

रॉयल्स की अब तक लगभग सभी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बटलर और इंग्लैंड के उनके साथी ऑलराउंडर स्टोक्स स्वदेश लौट गए हैं। टीम के मेंटर शेन वार्न भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए डग आउट में नहीं रहेंगे, जिसका विराट कोहली और उनकी टीम पूरा फायदा उठाना चाहेगी। आरसीबी ने गुरुवार रात अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया था जो उसकी लगातार तीसरी जीत थी। उसकी टीम अपना यह विजय अभियान आगे भी जारी रखना चाहेगी, क्योंकि शनिवार के मैच में हार का मतलब टीम का प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना भी होगा।

कोहली, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, मंजीत सिंह और मोइन अली की मौजूदगी में आरसीबी की बल्लेबाजी बेहद मजबूत है और ऐसे में रॉयल्स के गेंदबाजों के लिए यह कड़ी चुनौती होगी, जिसकी तरफ से अब तक केवल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ही प्रभावशाली प्रदर्शन कर पाए हैं। जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी और के गौतम उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। दूसरी तरफ पिछले छह मैचों में पांच अर्धशतक जड़ने वाले बटलर और आलराउंडर स्टोक्स के जाने के बाद रॉयल्स की बल्लेबाजी कप्तान अंजिक्य रहाणे पर निर्भर हो गई है जो फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। उन्होंने अधिकतर मौकों पर अपना विकेट इनाम में दिया।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

रहाणे के अलावा संजू सैमसन, डी आर्ची शॉर्ट, राहुल त्रिपाठी और स्टुअर्ट बिन्नी से बल्लेबाजी में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इन सभी को हालांकि उमेश यादव और टिम साउथी की अगुआई वाले आक्रमण का सामना करना है जो अपनी तेजी से बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकते हैं। यही नहीं, आरसीबी के स्पिन विभाग में युजवेंद्रा सिंह चहल की मौजूदगी से रॉयल्स के बल्लेबाजों के लिए काम आसान नहीं होगा।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.