Move to Jagran APP

'18 वर्ष का ये बल्लेबाज आइपीएल में सचिन की तरह से कर रहा है बल्लेबाजी '

मार्क वॉ ने इस 18 वर्षीय बल्लेबाज की तुलना सचिन तेंदुलकर से की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 11:55 PM (IST)
'18 वर्ष का ये बल्लेबाज आइपीएल में सचिन की तरह से कर रहा है बल्लेबाजी '
'18 वर्ष का ये बल्लेबाज आइपीएल में सचिन की तरह से कर रहा है बल्लेबाजी '

 मुंबई, पीटीआइ। आइपीएल के इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के 18 वर्षीय तूफानी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपनी बल्लेबाजी के दम से सबको खूब प्रभावित कर रहे हैं । हालांकि पृथ्वी कितने टैलेंटेड बल्लेबाज ये उनकी बल्लेबाजी तकनीक को देखकर पता चलता भी है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज मार्क वॉ जब उनकी तारीफ कर रहे हैं तो ये उनके लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। 

loksabha election banner

मार्क वॉ ने कहा कि उन्हें लगता है कि भारतीय युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तकनीक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तरह है। उनकी बल्लेबाजी में आप सबसे पहले उनकी तकनीक को देखें तो वो सचिन के जैसा ही है। वॉ ने कहा कि पृथ्वी की ग्रिप, उनका स्टांस, वो क्रीज पर बिल्कुल शांत रहते हैं और विकेट के आसपास अपने शॉट्स खेलते हैं। वो गेंद को थोड़ा लेट खेलते हैं साथ ही किसी भी गेंदबाज की गेंद पर उनके शॉट में पंच होता है। उनके पास किसी भी शॉट को खेलने के लिए जबरदस्त बेस है। 

मुंबई के पृथ्वी शॉ इस वक्त आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल रहे हैं और अब तक खेले चार मैचों में 166.66 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने कुल 140 रन बनाए हैं। 18 वर्ष के पृथ्वी शॉ ने आइपीएल में अपने दूसरे मैच में ही अर्धशतकीय पारी खेली थी और इसके बाद वो आइपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बने थे। पृथ्वी ने आइपीएल में अब तक खेले चार मैचों की चार पारियों में 22, 62, 9 और 47 रन की पारी खेली है। पृथ्वी की बल्लेबाजी की खासियत ये है कि वो क्रीज पर आते ही गेंदबाज पर आक्रमण करते हैं और तेजी से रन बटोरने की भी कोशिश करते हैं। पृथ्वी शॉ की कप्तानी में इस वर्ष भारतीय अंडर 19 टीम ने अंडर 19 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। 

पृथ्वी की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस आइपीएल में अब तक कुल 9 मैच खेले हैं। इन 9 मैचों में से उन्हें तीन में जीत मिली है जबकि छह में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की टीम इस वक्त अंक तालिक में छठे नंबर पर है और उसके 6 अंक हैं। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.