Move to Jagran APP

PM नरेंद्र मोदी बोले- इतनी चुनौतियों के बावजूद हमने देश में कराया IPL

भारत में इस समय देश के दो सबसे बड़े त्यौहार एक साथ चल रहे हैं। एक है लोकसभा चुनाव और दूसरा आइपीएल 2019।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 05:04 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 05:04 PM (IST)
PM नरेंद्र मोदी बोले- इतनी चुनौतियों के बावजूद हमने देश में कराया IPL
PM नरेंद्र मोदी बोले- इतनी चुनौतियों के बावजूद हमने देश में कराया IPL

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में इस समय देश के दो सबसे बड़े त्यौहार एक साथ चल रहे हैं। हम बात कर रहे हैं लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व यानी लोकसभा चुनाव 2019 और भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े त्यौहार यानी आइपीएल 2019 की। 23 मार्च से आइपीएल 2019 का आगाज हुआ था। वहीं, 10 मार्च से देश में लोकसभा चुनाव के एलान के साथ आचार संहिता लागू हुई। इससे पहले कहा जा रहा था कि बीसीसीआइ लोकसभा चुनाव की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग को देश के बाहर ले जाएगी। लेकिन, मोदी सरकार ने ऐसा होने नहीं दिया। केंद्र सरकार ने आइपीएल और लोकसभा चुनाव को साथ-साथ कराया। ये बात हम नहीं बल्कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही है।

loksabha election banner

शुक्रवार की दोपहर को राजस्थान के करौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सभा को संबोधित करते हुए आइपीएल को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस सरकार ने देश के सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट आइपीएल को दो बार भारत से बाहर कराया। कांग्रेस की सरकार उस समय खिलाड़ियों को सुरक्षा देने में असमर्थ थी। लेकिन, मोदी सरकार में ये काम मुमकिन हुआ और देश में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ आइपीएल भी खेला जा रहा है।

पीएम मोदी बोले- "आइपीएल में युवाओं की बहुत ज्यादा दिलचस्पी है। लेकिन, दो बार आइपीएल देश के बाहर खेला गया। पहली बार 2009 में साउथ अफ्रीका और दूसरी बार 2014 में दुबई में खेला गया। तत्कालीन केंद्र की कांग्रेस सरकार आतंकवादियों से डरी हुई थी। उस सरकार में ये काम करने का साहस नहीं था। 2009 और 2014 में इलेक्शन था। पुलिस व्यस्त है इसलिए हम आइपीएल नहीं करा सकते। अभी भी चुनाव है और आइपीएल खेला जा रहा है।"

आपको बता दें, लोकसभा चुनाव देश में सात चरणों में हो रहे हैं। इस दौरान आइपीएल के 12वें सीजन के 50 से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं। आइपीएल 2019 का फाइनल 12 मई को होगा। वहीं, लोकसभा चुनाव के आखिरी यानी सातवें चरण की वोटिंग 19 मई को होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.