Move to Jagran APP

कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, तस्वीरों में देखें मैच का रोमांच

केकेआर ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ में बनाई जगह।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 05:12 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 10:31 AM (IST)
कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, तस्वीरों में देखें मैच का रोमांच
कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, तस्वीरों में देखें मैच का रोमांच

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 11 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही कोलकाता ने प्लेऑफ में पहुंच गई है। यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में  9 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। इसके जवाब में 173 रन का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स ने 19.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया

loksabha election banner

कोलकाता के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जमाया। 

        

रॉबिन उथप्पा ने क्रिस लिन के साथ 67 रनों की महत्तवपूर्ण साझेदारी कर अपनी टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया । उथप्पा ने 45 रन बनाए।

         

कप्तान देिनेश कार्तिक ने 26 रनों की नाबाद पारी खेली इस जीत के साथ ही कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता आइपीएल 11 के प्लेऑफ में भी पहुंचने में सफल रही। 

          

सनराइजर्स की ओर से शिखर धवन ने बेहतरीन पारी खेली उन्होने 39 गेंदों पर 50 रनों की शानदार पारी खेली अपनी इस पारी के दौरान धवन ने 5 चौके और 1 छक्का भी लगाया।

           

केकेआर की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा ने बेहतरीन गेंदबाजी की और हैदराबाद के बल्लेबाजों को अंतिम ओवरों में ज्यादा रन नहीं बनाने दिया उन्होने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

          

पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेलने वाले कप्तान विलियम्सन ने इस मैच में भी बढ़िया हाथ दिखाए लेकिन वो ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 17 गेंदों पर तेजी से 36 रनों की पारी खेली। 

         

आज हैदाराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और सबको चौंकाते हुए ओपनिंग में खुद न आकर शिखर धवन के साथ श्रीवत्स गोस्वामी को भेजा गोस्वामी ने 26 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली। 

         

आइपीएल के 53वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 30 रन से हरा दिया है। इस मैच में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए थे, जिसके जवाब में  बेंगलोर की टीम 165  रन का पीछा करते हुए 19.2 ओवर में 134 रनों पर ढेर हो गयी।

बेंगलोर की ओर से एबी डीविलियर्स ने बेहतरीन पारी खेली और अर्धशतक जमाया उनके अलावा सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने 33 रनों की पारी खेली।

      

इस मैच में बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली नहीं चल पाए और मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। 

                                 

पार्थिव पटेल ने  33 रन बनाए। 

            

राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर  4 खिलाड़ियों को आउट किया जिसमें एबी डीविलियर्स का विकेट भी शामिल था।

              

उमेश यादव ने इस मैच में अपने 4 ओवर का स्पेल पूरा किया और उन्होंने 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। 

 

संजू सैमसन को पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने मोइन अली के हाथों कैच आउट करवा दिया। सैमसन अपना खाता तक नहीं खोल सके।

                                   

राजस्थान के लिए ओपनिंग करने आए राहुल त्रिपाठी ने बैंगलोर के खिलाफ अर्धशतक ठोककर अपनी टीम को बड़े स्कोर की राह दिखा दी। उन्होंने नाबाद 80 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया।

राजस्थान के कप्तान अंजिंक्य रहाणे 33 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे ने अपनी इस पारी में 3 चौके लगाए उन्हें उमेश यादव ने एलबीड्ब्लयू आउट किया।

 

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

राजस्थान रॉयल्स ने जोफ्रा आर्चर को ओपनिंग पर भेजकर सभी को चौंका दिया। उमेश यादव ने ओपनिंग करने आए जोफ्रा आर्चर को खाता तक खोलने का मौका नहीं दिया और उन्हें विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवा दिया।

          

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.