नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल का 45वां मैच दिल्ली और बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बनाए। बैंगलोर को जीत के लिए 182 रन बनाने थे जिसे इस टीम ने 19 ओवर में पांच विकेट पर ही बना लिए। इसके साथ ही बैंगलोर को पांच विकेट से जीत मिली। 

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ 40 गेंदों पर 70 रन की शानदार पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

एबी डीविलियर्स ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। एबी ने 37 गेंदों पर नाबाद 72 रन की पारी खेली। 

बैंगलोर के ओपनर बल्लेबाज पार्थिव पटेल 6 रन बनाकर आउट हो गए। 

बैंगलोर के बल्लेबाज मनदीप सिंह ने 14 गेंदों पर 13 रन बनाए। 

दिल्ली के लिए रिषभ पंत ने 34 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली और ये उनका आइपीएल में चौथा अर्धशतक था। 

दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने घरेलू मैदान पर बैंगलोर के खिलाफ रन नहीं बना पाए और चहल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

जेसन रॉय का बल्ला भी बैंगलोर के खिलाफ नहीं चल सका और 12 रन बनाकर वो चहल की गेंद पर आउट हुए। 

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 35 गेंदों पर 32 रन बनाए और कैच आउट हुए। 

विजय शंकर ने दिल्ली के लिए नाबाद 21 रन की पारी खेली। 

आइपीएल के 44वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से हुआ। इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 05 विकेट खोकर 245 रन बनाकर मौजूदा आइपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। पंजाब को जीत के लिए 246 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन ये टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 214 रन तक ही पहुंच सकी और 31 रन से हार मिली। 

पंजाब टीम के कप्तान आर. अश्विन ने 22 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 45 रन की पारी खेली लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 29 गेंदों पर 66 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। ये आइपीएल में उनका पांचवां अर्धशतक था लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

पंजाब के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल दूसरी पारी में 21 रन बनाकर आउट हो गए।

आंद्र रसेल ने टीम के धाकड़ बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को खाता भी नहीं खोलने दिया और कैच आउट करवा दिया। 

करुण नायर का बल्ला कोलकाता के खिलाफ नहीं चला और वो 3 रन पर रसेल की गेंद पर कैच आउट हुए। 

एरोन फिंच ने 20 गेंदों पर 34 रन की तेज पारी खेली लेकिन टीम को मंजिल तक नहीं पहुंचा सके। 

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में 50 रन बनाते हुए अंतिम ओवरों में पंजाब पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने इस पारी के दौरान पांच चौके और तीन छक्के जड़े। 

तेज़ गति से रन बना रही केकेआर के स्कोर पर लगाम लगाई एंड्रयू टाए ने। उन्होंने लिन, नारायण, रॉबिन उथप्पा और रसेल के विकेट चटकाए। 

नारायण के बाद अांद्रे रसेल ने भी अपनी मसल पॉवर का जमकर प्रदर्शन करते हुए 14 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए 31 रन की पारी खेली।

सुनील नारायण ने केकेआर को तूफानी शुरुआत देते हुए सिर्फ 36 गेंदों में 75 रन बनाकर आइपीएल का अपना तीसरा अर्धशतक ठोक दिया। नारायण ने उथप्पा के साथ मिलकर 75 रन की पार्टनरशिप की।

इस मुकाबले में क्रिस लिन 27 रन बनाकर एंड्रयू टाए की गेंद पर बोल्ड हो गए। आउट होने से पहले लिन ने दो चौके और 2 छक्के भी जड़े।

  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal