Move to Jagran APP

IPL पर नहीं लिया गया कोई फैसला, 'वेट एंड वॉच' की स्थिति में है BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन को लेकर बीसीसीआइ अभी तक असमंजस में हैं कि इस बार आइपीएल होगा या नहीं होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 11:11 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 11:11 AM (IST)
IPL पर नहीं लिया गया कोई फैसला, 'वेट एंड वॉच' की स्थिति में है BCCI
IPL पर नहीं लिया गया कोई फैसला, 'वेट एंड वॉच' की स्थिति में है BCCI

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन को लेकर बड़े असमंजस में है कि इस बार कोरोना वायरस की वजह से दुनिया की सबसे महंगी टी20 क्रिकेट लीग आयोजित होगी या नहीं। सोमवार को बीसीसीआइ के सूत्रों ने बताया है कि बोर्ड अभी इस स्थिति में नहीं है कि आइपीएल को लेकर कोई फैसला ले, क्योंकि देश में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है, जिससे निपटने के लिए सरकार कदम उठा रही है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ सूत्रों ने कहा है, "IPL को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। हम फिलहाल वेट एंड वॉच की स्थिति में हैं और परिस्थितियों (कोरोना वायरस) के हिसाब से कोई फैसला लेंगे।" बता दें कि आइपीएल 2020 पहले 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लीग की डेट को खिसकाना पड़ा। बीसीसीआइ ने इसी महीने फैसला लिया था कि आइपीएल का 13वां सीजन 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड किया जा रहा है।

IPL 2020 पर कोरोना वायरस के बादल इसलिए भी मंडरा रहे है, क्योंकि लीग को बीसीसीआइ ने 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया हुआ है, लेकिन भारत में 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन है। इस स्थिति में 15 अप्रैल से आइपीएल का शुरू होना नामुमकिन है। यहां तक कि भारत सरकार की अगली एडवाइजरी भी 15 अप्रैल को सामने आएगी, जिसमें वीजा पॉलिसी को लेकर ऐलान किया जा सकता है। हालांकि, बीसीसीआइ सूत्रों का कहना है कि हम फिलहाल स्थिति पर नज़र रखे हुए हैं। 

चीन के वुहान शहर से फैली इस महामारी की बात करें तो भारत में कोरोना वायरस के 1000 के करीब केस सामने आ चुके हैं, जबकि 29 लोगों की जान इस वायरस ने निगल ली है। वहीं, दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 30 हजार को पार कर गया है, जो कि हर किसी के लिए सोचने वाली बात है। यहां तक कि ओलंपिक जैसे टूर्नामेंट रद हो चुके हैं तो आइपीएल तो बहुत छोटा टूर्नामेंट है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.