नई दिल्ली, जेएनएन। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 47 लीग मैच खेले जा चुके हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि अभी तक आइपीएल 2020 को एक भी प्लेऑफ टीम नहीं मिली है। हर बार की तरह इस बार भी चार टीमों को आइपीएल के लिए क्वालीफाई करना है, लेकिन बुधवार 28 अक्टूबर की दोपहर तक एक भी टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई है।

आपको बता दें, आइपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की सबसे पहली सीमा तो ये है कि आपकी टीम को कुल 8 मुकाबले जीतने हैं या फिर मैच बेनतीजा रहने की स्थिति में 16 अंक हासिल करने हैं। अगर कोई टीम इस मापदंड को हासिल कर लेती है तो वो टीम आइपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ कर जाती है, लेकिन यूएई में खेले जा रहे आइपीएल के 13वें सीजन में अभी तक कोई टीम 14 अंक से ज्यादा हासिल नहीं कर पाई है।

हालांकि, बुधवार की रात को ये सिलसिला समाप्त हो जाएगा और आइपीएल 2020 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली एक टीम का फैसला हो जाएगा। दरअसल, आइपीएल के इस सीजन का 48वां मैच मौजूदा आइपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस मैच को जो टीम जीतेगी, वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी, क्योंकि इस समय दोनों टीमों के खाते में 14-14 अंक हैं।

जो टीम इस मैच को हारेगी उसके पास भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका होगा, क्योंकि मुंबई और बैंगलोर की टीम के पास अभी भी 3-3 मौके हैं। MI या RCB अपने अगले 3 मैचों में एक भी मैच जीत जाएगी तो सीधे क्वालीफाई कर जाएगी, लेकिन इस मैच में एक टीम के पास प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका जरूर है। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी इस मौके को भुनाना चाहेगी।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस