Move to Jagran APP

मुंबई इंडियंस ने तोड़ा IPL 2021 का ये खास सिलसिला, हैदराबाद के खिलाफ लिया अहम फैसला

IPL 2021 में एक खास सिलसिला लगातार आठ मैचों में चला लेकिन आइपीएल के 14वें सीजन के 9वें मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इसे तोड़ दिया। ये सिलसिला था टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लेकिन मुंबई ने ऐसा नहीं किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 07:27 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 07:27 PM (IST)
मुंबई इंडियंस ने तोड़ा IPL 2021 का ये खास सिलसिला, हैदराबाद के खिलाफ लिया अहम फैसला
Rohit Sharma Mumbai Indians (आइपीएल ट्विटर फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021: दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन में एक खास सिलसिला चला आ रहा था, जिसे पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने तोड़ दिया। आइपीएल के नए सीजन में लगातार 8 मैचों में देखने को मिला था कि जिस टीम का कप्तान टॉस जीतता था वो सीधे गेंदबाजी करने का फैसला लेता था, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने ऐसा नहीं किया।

loksabha election banner

दरअसल, शनिवार 17 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और सीधे बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आइपीएल में अब तक 8 मैच खेले जा चुके हैं और ये 9वां मैच था, लेकिन पहली बार ये देखने को मिला कि किसी टीम के कप्तान ने टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी नहीं, बल्कि बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। खुद दो बार रोहित शर्मा को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी है।

हैरान करने वाली बात ये है कि आइपीएल के 14वें सीजन में अब तक खेले गए 8 मैचों में चार मैच ही टॉस जीतने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि चार मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है, जिनमें से ज्यादातर मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए हैं। मुंबई इंडियंस भी इसी मैदान पर आइपीएल 2021 का अपना तीसरा मैच खेल रही है, जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

यहां तक कि टॉस के दौरान रोहित शर्मा ही नहीं, बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने भी इस बात को स्वीकार किया कि वे भी अगर टॉस जीतते तो निश्चित रूप से गेंदबाजी करते। वहीं, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि ये एक अच्छा ट्रैक दिखता है, लेकिन हम ये केवल खेल की प्रगति के बारे में ही जान पाएंगे। हालांकि, थोड़ा सुस्त भी दिखता है। चेपक की पिच स्पिनरों की मददगार रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.