नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन भारत में हो या फिर विदेशी सरजमीं पर, इस लीग का रोमांच कभी कम नहीं होता। हर बार की तरह इस बार भी आइपीएल के 90 फीसदी से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने वाली चार टीमों का फैसला नहीं हुआ है। सिर्फ मुंबई इंडियंस ही आइपीएल 2020 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाई है। उधर, आइपीएल के 13वें सीजन के 51वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मिली करारी हार से किंग्स इलेवन पंजाब को फायदा मिला और प्लेऑफ की रेस दिलचस्प हो गई है।

दरअसल, दिल्ली की टीम को मुंबई ने इस मैच में 9 विकेट से हराया और मुंबई इंडियंस ने 15वें ओवर में ही मैच को खत्म कर दिया, जिसका फायदा किंग्स इलेवन पंजाब को मिला है, क्योंकि दिल्ली की टीम का नेट रन रेट किंग्स इलेवन पंजाब के मुकाबले काफी कम है। अगर दिल्ली की टीम अपना अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार जाती है और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को हरा देती है तो फिर पंजाब की टीम आइपीएल 2020 की अंकतालिका में टॉप 4 में बनी रहेगी और प्लेऑफ में स्थान पक्का कर लेगी।

दिल्ली की हार के बाद आइपीएल 2020 के प्लेऑफ की रेस भी काफी दिलचस्प हो गई है। चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़कर बाकी सभी टीमें प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं। मुंबई इंडियंस की टीम पहले नंबर पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के पास अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है। बैंगलोर को अपने बाकी के बचे दो मैचों में सिर्फ एक मैच जीतना है, क्योंकि टीम 14 अंक हासिल कर चुकी है।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस