नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni comeback: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी जुलाई 2019 के बाद से एक भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेले हैं। एमएस धौनी कब वापसी करेंगे, ये कोई नहीं जानता था। हालांकि, अब एमएस धौनी की वापसी का ऐलान हो गया है और वे मार्च में मैदान पर वापसी करते नज़र आएंगे। जी हां, एमएस धौनी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2020 के साथ क्रिकेट की दुनिया में वापस लौटेंगे।

दरअसल, शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने आइपीएल 2020 के लीग मैचों का शेड्यूल जारी किया है। इसी शेड्यूल में सामने आया है कि आइपीएल के 13वें सीजन के उद्घाटन मैच में डिफेंडिंग आइपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इसी मैच में एमएस धौनी अपनी टीम सीएसके की कप्तानी करेंगे और पहली बार वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद क्रिकेट मैच खेलेंगे।

सीएसके की कमान संभालेंगे कैप्टन कूल माही

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच ये मुकाबला रविवार 29 मार्च को रात 8 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले धौनी किसी भी मैच में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में जाहिर है कि एमएस धौनी अपना पहला मैच 10 जुलाई 2019 के बाद 29 मार्च 2020 यानी साढ़े 8 महीने बाद मैदान पर उतरेंगे। हालांकि, भारतीय टीम में उनकी वापसी होगी या नहीं ये उनकी आइपीएल की परफॉर्मेंस पर निर्भर करेगा। भारतीय टीम को आइपीएल के बाद दो बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं।

आइपीएल 2020 के समापन के ठीक बाद भारतीय टीम को एशिया कप 2020 में भाग लेना है जो टी20 फॉर्मेट में दुबई में खेला सकता है। वहीं, एशिया कप के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप में शामिल होने के लिए रवाना होगी। ऐसे में आइपीएल की फॉर्म टी20 के अगले दो टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के काम आएगी। अगर, महेंद्र सिंह धौनी भी अच्छी परफॉर्मेंस देते हैं और बाकी विकेटकीपर बल्लेबाज खराब प्रदर्शन करते हैं तो धौनी को नीली जर्सी में भी देखा जा सकता है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस