नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के आखिरी लीग मैच में महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम मौजूदा आइपीएल से बाहर हो गई। इस मैच में भी धौनी ने चेन्नई को अपने ही अंदाज़ में छक्का लगाकर जीत दिलाई। इस जीत के बाद धौनी और उनकी बेटी जीवा मैदान पर मस्ती करते दिखाई दिए।

धौनी ने छक्के से दिलाई जीत  

इस मैच में महेंद्र सिंह धौनी ने 7 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जड़ते हुए नाबाद 16 रन बनाए। आखिरी ओवर में चेन्नई की टीम को पंजाब के खिलाफ एक रन की दरकार थी और धौनी ने मोहित शर्मा की गेंद पर छक्का जड़ते हुए चेन्नई तो जीत दिला दी। इस जीत के बाद धौनी और उनकी बेटी जीवा बीच मैदान पर मस्ती करते दिखाई दिए। इन दोनों की मस्ती का वीडियो चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

इस वीडियो में जीवा धौनी के पास उनकी टोपी पकड़ने आती है तो माही साइड हट जाते हैं और फिर जीवा उनके पास जाकर उनकी कैप (टोपी) को उनके सिर से उतार देती है। टोपी पर बने चेन्नई सुपर किंग्स के लोगों पर हाथ फेरने के बाद जीवा फिर से उस टोपी को धौनी के सिर पर पहनाने की कोशिश करती है, लेकिन जब वो धौनी को टोपी नहीं पहना पाती तो वो जीवा से कैप लेकर उसे अपने सिर पर लगा लेते हैं और फिर जीवा खुशी के मारे उछलने लगती है।

इस तरह जीती चेन्नई

लुंगी नगीदी की शानदार गेंदबाजी के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.4 ओवर में 153 रनों पर ढेर हो गई। इस मैच में नगीदी ने 4 ओवर में सिर्फ 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। चेन्नई ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 159 रन बनाकर मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया। पंजाब की टीम इस हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई, जिसका फायदा राजस्थान को मिला और वह प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम बनी। तालिका में सनराइजर्स हैदराबाद और सुपर किंग्स शीर्ष दो टीमें रहीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप