नई दिल्ली, जेएनएन। पंजाब के खिलाफ चेन्नई को बेशक 4 रन से हार का सामना करना पड़ा लेकिन ये मैच महेंद्र सिंह धौनी के लिए यादगार बन गया।धौनी ने आइपीएल 2018 में पंजाब के खिलाफ नाबाद 79 रन की पारी खेली और उनकी ये पारी उनके आइपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी रही। इससे पहले आइपीएल में धौनी की सबसे बेस्ट पारी नाबाद 70 रनों की थी। उन्होंने ये पारी वर्ष 2011 के आइपीएल सीजन में खेली थी। 

हार के बाद ये बोले धौनी

इस हार के बाद कप्तान धौनी ने सीएसके की हार की वजह का खुलासा किया। धौनी ने कहा, हार करीबी रही यह ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे लगता है कि आप कोशिश कर रहे थे। बाउंड्री आसानी से लग रही थी, इसलिए हमें यह देखना होगा कि किस तरह की गेंद नहीं डालनी है। हमारे सभी मैच नजदीकी रहे हैं , इसलिए हमें खेल के कई क्षेत्रों में सुधार करना होगा।

कोच का ये फैसला पड़ा महंगा?

ब्रावो से पहले जडेजा को खेलने के लिए भेजने पर धौनी ने कहा कि, डग आउट में बैठे स्टीफन फ्लेमिंग ने ये फैसला लिया था, क्योंकि मैं मैदान पर बल्लेबाज़ी कर रहा था। धौनी ने कहा कि हमें जडेजा पर भरोसा है और एक बाएं हाथ का बल्लेबाज़ होने के चलते ये गेंदबाज़ों के लिए आसान नहीं है। यह वह समय है जब हमें उसे मौका देना होगा। यदि जडेजा टीम के लिए काम कर सकता है तो वह टीम के लिए अच्छा होगा। साथ ही धौनी ने कहा कि हमने जडेजा को बहुत ज़्यादा अवसर भी नहीं दिए हैं। 

'मुजीबुर रहमान ने डाला फर्क'

उन्होंने कहा, 'किंग्स इलेवन के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और युवा स्पिनर मुजीबुर रहमान की गेंदबाजी ने मैच के परिणाम को प्रभावित किया। मुझे लगा था कि दूसरी पारी में ओस की अहम भूमिका रहेगी, लेकिन यह ज्यादा नहीं रहीं। क्रिस गेल की बल्लेबाजी और मुजीब की बल्लेबाजी ने किंग्स इलेवन की जीत में अहम भूमिका निभाई।'

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

कौन हैं मुजीबुर रहमान? 

मुजीबुर रहमान अफगानिस्तान के 17 वर्षीय स्पिनर है। यह उनका पहला आइपीएल है और उन्होंने तीन मैचों में ही अपनी छाप छोड़ दी है। मुजीब ने 13 अप्रैल को चिन्नास्वामी स्टेडियम में महान बल्लेबाज विराट कोहली को बोल्ड कर सनसनी मचा दी थी। अब उन्होंने अपनी गेंदबाजी से पूर्व भारतीय कप्तान धौनी को भी प्रभावित किया। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पारी के मध्य में उन्होंने 3 ओवरों में मात्र 18 रन दिए और मेहमान बल्लेबाजों पर दबाव बनाए रखा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप