नई दिल्ली, जेएनएन। महेंद्र सिंह धौनी अक्सर अनहोनी को होनी कर देते हैं। लेकिन, रविवार को बेंगलुरू में खेले गए आइपीएल 2019 के 39वें मुकाबले में धौनी इस बार अनहोनी को होनी करने में एक रन से चूक गए। दरअसल, आरसीबी ने चेन्नई को इस मुकाबले में एक रन से हरा दिया। हालांकि, एमएस धौनी ने इस मैच में कई रिकॉर्ड बनाए। साथ ही सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया क्योंकि आखिरी के ओवर में सीएसके को जीत के लिए 26 रन चाहिए थे। धौनी ने उमेश यादव के ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन छक्कों और एक चौके की मदद से 24 रन बना डाले। हालांकि, धौनी आखिरी गेंद पर विजयी शॉट लगाने से चूक गए। वहीं, नॉनस्ट्राइकर एंड से रन दौड़ते समय शर्दुल ठाकुर रन आउट हो गए। इस तरह आरसीबी ये मैच एक रन से जीत गई। 

धौनी ने ठोका दोहरा शतक!

आइपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में एमएस धौनी तीसरे नंबर पर पहुंच गए। इतना ही नहीं, एमएस धौनी भारत की ओर से आइपीएल में 200 से ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में एमएस धौनी से आगे केवल क्रिस गेल (323) और एबी डिविलियर्स (204) हैं।  धौनी ने अब तक 184 मैचों में 203 छक्के लगाए हैं। 

बतौर कप्तान आइपीएल में 4000 रन

महेंद्र सिंह धौनी ने इस मैच में एक और कीर्तिमान अपने नाम किया है।  एमएस धौनी बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बतौर कप्तान धौनी ने अब तक 4040 रन बना लिए हैं। धौनी के इस रिकॉर्ड के आसपास भी कोई कप्तान नहीं है। इसके अलावा धौनी ने इसी मैच में अपने आइपीएल करियर का बेस्ट प्रदर्शन (84 रन) किया है। इससे पहले धौनी के नाम इस लीग में 79 रन बेस्ट स्कोर था, जो उन्होंने साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मोहाली में बनाया था।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप