Move to Jagran APP

मैच हारकर भी धौनी ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, नहीं बना सका था कोई भारतीय विकेटकीपर

इस मैच में महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली चेन्नई की टीम को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 01:59 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 10:30 AM (IST)
मैच हारकर भी धौनी ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, नहीं बना सका था कोई भारतीय विकेटकीपर
मैच हारकर भी धौनी ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, नहीं बना सका था कोई भारतीय विकेटकीपर

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। आइपीएल का 52वां मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 34 रन से मात दी। भले ही इस मैच में महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली चेन्नई की टीम को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मुकाबले में धौनी ने एक ऐसा कमाल कर दिया जो आजतक कोई भी भारतीय विकेटकीपर नहीं कर सका था। 

loksabha election banner

धौनी ने बनाया ये रिकॉर्ड 

इस मुकाबले में धौनी अपने बल्ले से बड़ा धमाका तो नहीं कर सके और वो 23 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हो गए। इस छोटी सी पारी के दौरान धौनी ने अपने नाम एक कीर्तिमान दर्ज करवा लिया। इस पारी में 10 रन बनाते ही धौनी ने टी 20 क्रिकेट में 6000 रन पूरे कर लिए। धौनी ने ये रिकॉर्ड चेन्नई की पारी के 13 वें ओवर की चौथी गेंद (12.4) पर बनाया। धौनी ने अमित मिश्रा की गेंद पर एक रन लेकर ये उपलब्धि अपने नाम की। इसी के साथ वो टी 20 क्रिकेट में 6000 रन बनाने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ बन गए।  

टी-20 में 6000 रन बनाने वाले पांच भारतीय

महेंद्र सिंह धौनी से पहले टी 20 क्रिकेट में 6000 रन बनाने का कमाल चार भारतीय खिलाड़ी कर चुके हैं, लेकिन इन सभी में से कोई भी विकेटकीपर नहीं रहा है। धौनी से पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा, गौतम गंभीर और सुरेश रैना छह हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। 

धौनी नहीं कर सके धमाका

दिल्ली के खिलाफ खेले गए मैच में धौनी 23 गेंदों पर 17 रन ही बना सके। उनकी इस पारी में सिर्फ धौनी का विस्फोटक अंदाज़ देखने को नहीं मिला और वो सिर्फ एक ही चौका लगा सके। 18वें ओवर की आखिरी बॉल पर वो ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर श्रेयस अय्यर को कैच दे बैठे। 

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसे हारी चेन्नई

इस मुकाबले में धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में चेन्नई छह विकेट पर 128 रन ही बना सकी और 34 रनों से मैच हार गई। इस हार के बावजूद चेन्नई के फिलहाल 13 मैचों में 8 जीत से 16 अंक हैं और टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है। डेयरडेविल्स 13 मैचों में 4 जीत से 8 अंकों के साथ अंतिम पायदान पर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.