नई दिल्ली, जेएनएन। Most Expensive IPL Player: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी होनी है। आइपीएल 2020 के लिए होने वाले ऑक्शन में सैकड़ों खिलाड़ी शामिल होंगे। आइपीएल की मौजूदा 8 टीमें करीब 75 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ेंगी, लेकिन भारत के मौजूदा चार खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनकी सैलरी इस बार सबसे ज्यादा रहने वाली है। टॉप 4 की बात करें तो इसमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भी शामिल हैं।

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा, चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और दिल्ली कैपिटल्स के लिए तूफान मचाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत टॉप 4 में शामिल हैं, जिन्हें आइपीएल 2020 के लिए सबसे ज्यादा रकम मिलने वाली है। हैरान करने वाली बात ये है कि विराट कोहली बाकी तीन खिलाड़ियों से दो करोड़ रुपये ज्यादा इस आइपीएल सीजन के लिए लेंगे।

विराट, रोहित, धौनी और पंत को किया है रिटेन

आपको बता दें, आरसीबी ने विराट कोहली को 17 करोड़ रुपये में इस सीजन के लिए रिटेन किया है। वहीं, मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को 15 करोड़ रुपये की राशि में आइपीएल 2020 के लिए रिटेन किया है, जबकि एमएस धौनी एक बार फिर सीएसके की कप्तानी करेंगे, जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ में अपनी टीम के साथ जोड़े रखा है। उधर, रिषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी इस सीजन के लिए 15 करोड़ रुपये देगी, क्योंकि दिल्ली की टीम ने फिर से रिषभ पंत को रिटेन किया है।

IPL 2020 के सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले 4 खिलाड़ी

विराट कोहली को आरसीबी देगी 17 करोड़ रुपये

रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस देगी 15 करोड़ रुपये

एमएस धौनी को चेन्नई सुपर किंग्स देगी 15 करोड़ रुपये

रिषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स देगी 15 करोड़ रुपये

ये भी पढ़ेंः ये हैं आइपीएल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले टॉप 25 खिलाड़ी, देखिए लिस्ट

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस