Move to Jagran APP

GT vs MI: तीन साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर, बोल्ट छूटे पीछे, रोहित को पवेलियन भेजकर Mohammad Shami ने रचा इतिहास

Mohammad Shami Most Wickets in Powerplay GT vs MI IPL 2023 मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। शमी ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को सस्ते में पवेलियन की राह दिखाई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 27 May 2023 12:05 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 12:05 AM (IST)
GT vs MI: तीन साल पुराना रिकॉर्ड चकनाचूर, बोल्ट छूटे पीछे, रोहित को पवेलियन भेजकर Mohammad Shami ने रचा इतिहास
Mohammad Shami Most Wickets in Powerplay GT vs MI IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने शुभमन गिल की तूफानी शतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 233 रन लगाए हैं। पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और कप्तान रोहित शर्मा एकबार फिर सस्ते में पवेलियन लौट गए हैं। रोहित को मोहम्मद शमी ने पवेलियन की राह दिखाई। हिटमैन को आउट करने के साथ ही शमी ने इतिहास भी रच डाला है।

loksabha election banner

शमी ने रचा इतिहास

मोहम्मद शमी आईपीएल के पावरप्ले में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। शमी आईपीएल 2023 में अब 17 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। गुजरात के तेज गेंदबाज ने यह खास उपलब्धि रोहित शर्मा को आउट करने के साथ ही हासिल की। शमी ने ट्रेंट बोल्ट के साल 2020 के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है। बोल्ट ने साल 2020 में पावरप्ले के अंदर 16 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, मिचेल जॉनसन ने भी साल 2013 में 16 विकेट झटके थे।

शमी ने झटके दो बड़े विकेट

मोहम्मद शमी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने तीन ओवर के स्पैल में दो बड़े विकेट झटके। शमी ने रोहित के अलावा नेहल वढेरा को भी पवेलियन की राह दिखाई। हालांकि, गुजरात का तेज गेंदबाज महंगा साबित हुआ और उन्होंने अपने तीन ओवर में 41 रन लुटाए।

पर्पल कैप पर शमी का कब्जा

दो विकेट लेने के साथ ही मोहम्मद शमी ने पर्पल कैप पर भी अपना कब्जा बरकरार रखा है। शमी इस सीजन खेले 16 मैचों में अब तक 26 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। शमी इस सीजन के आगाज से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए और उन्होंने गुजरात टाइटंस को हर बड़े मुकाबले में शुरुआती विकेट दिलाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.