नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग 2019 (IPL 2019) के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर खड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अब कोई 'चमत्कार' ही बचा सकता है। आईपीएल के 12वें सीजन में हार का 'सिक्सर' लगा चुकी आरसीबी के ऑलराउंडर मोइन अली का मानना है कि अगर उनकी टीम को अब इस समय आईपीएल 2019 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उसके लिए किसी 'चमत्कार' की जरूरत होगी। 

IPL 2019 के शुरुआती 6 मुकाबले हारने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी तक जीत का खाता नहीं खोल सकी है। सबसे घटिया नेट रनरेट और बिना किसी प्वाइंट के आरसीबी नीचे से पहले यानी आठवें पायदान पर है। उधर, शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 4 विकेट से मिली हार के बाद कप्तानी कोहली तो यहां तक हार मान चुके हैं कि अगर टीम प्ले ऑफ में नहीं पहुंचती है तो उनको वर्ल्ड कप 2019 के लिए तैयारी और आराम करने में समय मिल जाएगा। 

आरसीबी के ही अहम खिलाड़ी मोइन अली ने दिल्ली के खिलाफ मिली लीग की छठवीं हार के बाद कहा है कि ये पल बहुत ही खराब है। मोइन अली ने कहा है, "हमने बहुत कठिन ट्रेनिंग की है लेकिन उस तरीके का परफॉर्म नहीं कर पाए हैं। मैदान पर हम दबाव की वजह से नर्वस महसूस करते हैं। हम हर एक मैच में पुरानी गलतियों को दोहरा रहे हैं, जो कि किसी भी खिलाड़ी के लिए निराशापूर्ण है।"

मोइन अली का ये भी कहना है कि आप आईपीएल में इस तरह की क्रिकेट की उम्मीद नहीं कर सकते। वहीं, जब मोइन अली से ये पूछा गया कि क्या आरसीबी आईपीएल के इस सीजन के प्लेऑफ से भी बाहर हो जाएगी? तो इस सवाल के जवाब में मोइन अली कहते हैं, "वास्तव में हमें अच्छा खेल दिखाना होगा और सारे मैच जीतने होंगे। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो इसके लिए हमें एक मिरिकल यानी चमत्कार की जरूरत होगी।"

आईपीएल 2019 की 6 टीमों से मैच हार चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शनिवार को होने वाले सातवें मुकाबले से उम्मीद होगी। शनिवार, 13 अप्रैल को आरसीबी को आर अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच खेलना है। आरसीबी चाहेगी कि ये मैच जीत जाए और आईपीएल 2019 में जीत का खाता खोलने के साथ-साथ प्लेऑफ की रेस में बने रहा जाए। अब देखना ये है कि क्या विराट ब्रिगेड ये काम कर पाएगी?

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस