Move to Jagran APP

MI vs SRH IPL 2022 Preview: मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ने उतरेगा हैदराबाद

मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा और सबसे अधिक कीमत पर खरीदे गए इशान किशन की फार्म चिंता का विषय है। सूर्यकुमार यादव की अनुपस्थिति में इन दोनों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी और टीम को आक्रामक शुरुआत देनी होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:47 AM (IST)
MI vs SRH IPL 2022 Preview: मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ने उतरेगा हैदराबाद
कप्तान रोहित शर्मा के साथ मुंबई के खिलाड़ी (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। सनराइजर्स हैदराबाद को यदि अगर-मगर की कठिन डगर पर आइपीएल के प्लेआफ में जगह बनाने की धुंधली उम्मीदें जीवंत रखनी हैं तो उसे मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में अपनी लगातार पांच हार का सिलसिला तोड़ना होगा।

loksabha election banner

सनराइजर्स ने लगातार पांच मैच जीतने के बाद लगातार पांच मैच गंवाए हैं। यदि वह अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत जाता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे, लेकिन प्लेआफ में पहुंचने के लिए उसे अन्य टीमों के मैचों में भी अनुकूल परिणाम की प्रार्थना करनी होगी। लेकिन यदि वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच में उसे हार का सामना करना पड़ता है तो वह निश्चित तौर पर बाहर हो जाएगा, क्योंकि सात टीम के 12 या इससे अधिक अंक हैं।

हैदराबाद को बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है। कप्तान केन विलियमसन इस सत्र में रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं। उन्होंने 12 मैचों में केवल 208 रन बनाए हैं। उन्हें अपने असली रंग में लौटने की जरूरत है। मुख्य कोच टाम मूडी ने खराब फार्म में चल रहे विलियमसन से पारी की शुरुआत करवाने के फैसले का बचाव किया था और न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को अपने कोच को सही साबित करना होगा।

उनके सलामी जोड़ीदार और पिछले मैच में 43 रन बनाने वाले अभिषेक शर्मा को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना होगा। उन्हें हालांकि तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल पिच पर मुंबई के मजबूत आक्रमण से कड़ी चुनौती मिलेगी। सनराइजर्स के पास मध्यक्रम में राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करैम और निकोलस पूरन के रूप में अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्हें अपने खेल में निरंतरता बनाए रखनी होगी।

पिछले मैच में उनका मध्यक्रम भी नहीं चल पाया था जिसमें उसे कोलकाता नाइटराइडर्स ने 54 रन से हराया था। वाशिंगटन सुंदर और शशांक सिंह की 'फिनिशर' के रूप में भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी। सनराइजर्स की गेंदबाजी हालांकि मजबूत है जिसमें उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जेनसेन और यार्कर विशेषज्ञ टी नटराजन शामिल हैं। मुंबई के बल्लेबाजों को विशेषकर मलिक से सतर्क रहने की जरूरत है जो अभी तक 18 विकेट ले चुके हैं। प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुके मुंबई ने पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट से हराया था जिससे उसका मनोबल बढ़ा होगा।

मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा और सबसे अधिक कीमत पर खरीदे गए इशान किशन की फार्म चिंता का विषय है। सूर्यकुमार यादव की अनुपस्थिति में इन दोनों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी और टीम को आक्रामक शुरुआत देनी होगी। तिलक वर्मा ने कम अनुभवी मध्यक्रम की जिम्मेदारी अच्छी तरह से संभाली है। डेनियल सैम्स, टिम डेविड, ट्राइस्टन स्टब्स और रमनदीप सिंह जैसे बल्लेबाजों के लिए सनराइजर्स के गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज सैम्स शुरू में विकेट लेने में माहिर हैं। जसप्रीत बुमराह और रिले मेरेडिथ भी अपनी भूमिका निभा रहे हैं। स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

टीमें :

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थंपी, ऋ तिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करैम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, मार्को जेनसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबाट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.