Move to Jagran APP

IPL इतिहास के सुनहरे पन्‍नों में दर्ज हुआ Mayank Yadav का नाम, 'नई सनसनी' के सामने क्रिकेट के सारे दिग्‍गज हुए फेल

मयंक यादव (14/3) की घातक गेंदबाजी की बदौलत लखनऊ सुपरजायंट्स ने मंगलवार को आईपीएल 2024 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से मात दी। मयंक यादव ने इस मैच में अपनी सबसे तेज गेंद (156.7 किमी प्रति घंटे) डाली और एक ऐतिहासिक उपलब्धि भी हासिल की। मयंक यादव एक विशेष कारनामा करने वाले आईपीएल इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Wed, 03 Apr 2024 01:20 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 01:20 PM (IST)
मयंक यादव ने लगातार दो मैचों में प्‍लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मयंक यादव अगर अपनी फिटनेस बरकरार रखें तो जल्‍द ही भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। कई क्रिकेट विशेषज्ञ इस युवा तेज गेंदबाज के बारे में यह बात कह चुके हैं। यह बातें उस मयंक यादव के बारे में हो रही हैं, जिसने आईपीएल में अभी केवल 2 मैच खेले हैं। हालांकि, कहना भले ही जल्‍दबाजी हो, लेकिन नई सनसनी अपने कारनामों से इन बातों को साकार करने की उम्‍मीदें दिए जा रहा है।

loksabha election banner

मयंक यादव का प्रदर्शन मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ देख लीजिए। 4 ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट। दोनों टीमों के बीच का फर्क मयंक यादव ही बने। लखनऊ सुपरजायंट्स ने मयंक यादव की घातक गेंदबाजी की बदौलत मंगलवार को आईपीएल 2024 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रन से मात दी।

मयंक यादव ऐसे पहले खिलाड़ी

मयंक यादव ने इस मैच में अपनी सबसे तेज (156.7 किमी प्रति घंटे) गेंद डाली। 21 साल के मयंक यादव को आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इससे पहले लखनऊ ने पंजाब के खिलाफ भी तीन विकेट झटके थे और प्‍लेयर ऑफ द मैच खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें: लखनऊ सुपरजायंट्स में इस तरह हुआ था Mayank Yadav का सेलेक्‍शन, दिल्‍ली क्रिकेट के दिग्‍गजों ने खोले बड़े राज

मयंक यादव आईपीएल इतिहास में ऐसे पहले खिलाड़ी बने, जिन्‍होंने अपने शुरुआती दो मैचों में प्‍लेयर ऑफ द मैच खिताब जीता हो। इससे पहले कोहली, धोनी और बुमराह सहित कोई धुरंधर खिलाड़ी ऐसा कारनामा नहीं कर पाया।

मयंक यादव को क्‍या एहसास हुआ

मयंक यादव ने आरसीबी के खिलाफ प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के बाद कहा, ''मुझे बहुत अच्‍छा महसूस हो रहा है। दो बार पीओटीएम अवॉर्ड जीते। मगर मैं इस बात से ज्‍यादा खुश हूं कि दोनों मैच में हम जीते। मेरा लक्ष्‍य भारत के लिए खेलने का है। तो मेरा मानना है कि यह केवल शुरुआत है और मुझे अपने लक्ष्‍य पर डटे रहना है।''

युवा तेज गेंदबाज ने आगे कहा, ''आरसीबी के खिलाफ मेरा पसंदीदा विकेट कैमरन ग्रीन का रहा। मेरे ख्‍याल से इस गति से गेंदबाजी करने के लिए कई चीजें महत्‍वपूर्ण हैं। डाइट, नींद, ट्रेनिंग। अगर आप तेज गेंद करते हैं तो आपको कई चीजों में परफेक्‍ट होना पड़ता है। तो इस समय मेरा ध्‍यान डाइट और रिकवरी पर लगा है।''

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु में फिर दौड़ी लखनऊ की 'राजधानी एक्सप्रेस', RCB के बैटिंग ऑर्डर को किया तहस-नहस; रफ्तार से तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.