नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 55वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से हरा दिया। इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस आइपीएल 11 के प्लेऑफ से बाहर हो गई है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन का स्कोर खड़ा किया। दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने अर्धशतक ठोका और ऑलराउंडर विजय शंंकर ने नाबाद 43 रन की पारी खेली। 

जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 19.3 ओवर में ही 163 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से दिल्ली डेयरडेविल्स ने यह मुकाबला 11 रन से जीत लिया। इस हार के साथ ही अब मुंबई इंडियंस आइपीएल 11 के प्लेऑफ से बाहर हो गई है। 

संदीप लामिछाने और हर्षल पटेल ने की शानदार गेंदबाजी

175 रन  का पीछा करने उतरी मुंबई के ओपनर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पहली गेंद पर ही चौका लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। इतना ही नहीं अगली गेंद पर उन्होंने बेहतरीन छक्का भी लगाया। लेकिन इसी ओवर की चौथी गेंद पर वो आउट हो गए उन्हें विजय शंकर ने कैच आउट किया। उसके बाद इशान किशन को अमित मिश्रा ने अपनी फ्लाइटेड गेंद में फंसाया और उनका कैच विजय शंकर ने लपका। इशान 5 रन बनाकर आउट हुए। इविन लुइस भी अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और अमित मिश्रा की गेंद पर स्टंप आउट हो गए लुइस ने 48 रन बनाए। इसके तुरंत बाद ही कीरोन पोलार्ड भी लमिछाने का शिकार बने उनका कैच ट्रेंट बोल्ट ने लपका। इसी ओवर लमिछाने ने क्रुणाल पंड्या को भी राहुल तेवतिया के हाथों कैच आउट करवा कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी 13 रन बनाकर चलते बने उन्हें हर्षल पटेल ने बोल्ट के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद बढ़िया फॉर्म में दिखाई दे रहे हार्दिक पांड्या भी 27 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर राहुल तेवतिया द्वारा कैच आउट हुए। पारी के 19वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने मयंक मार्कंडेय को क्लीन बोल्ड कर दिया। आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 6 गेंदों में 18 रन की जरूरत थी और बेन कटिंग ने पहली गेंद पर छक्का लगाकर उम्मीदें जगाई लेकिन हर्षल पटेल की अगली गेंद पर वो कैच आउट हो गए उनका कैच मैक्सवेल ने पकड़ा। और इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जसप्रीत बुमराह भी पहली गेंद पर ट्रेंट बोल्ट को कैच थमा बैठे मुस्तफिजुर रहमान शून्य पर नाबाद रहे।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

इस तरह गिरे दिल्ली के विकेट

12 रन पर बनाने के बाद पृथ्वी शॉ रन आउट हो गए और मुंबई को मिल गई पहली सफलता। इसके अगले ही ओवर में बुमराह ने ओपनिंग करने आए मैक्सवेल को 22 रन पर बोल्ड कर दिल्ली को दूसरा झटका दे दिया। श्रेयस अय्यर 06 रन बनाकर मार्कंडेय की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच थमा बैठे और मुंबई को मिली तीसरी सफलता। इसके बाद दमदार बल्लेबाजी कर रहे ऋषभ पंत क्रुणाल पंड्या के शिकार बने उन्हें पोलार्ड ने कैच आउट किया। पंत ने 44 गेंदों पर 64 रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal