नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 44वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से हुआ। इस मैच में कोलकाता ने जबरदस्त वापसी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हरा दिया। 

इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता 20 ओवर में 06 विकेट खोकर 245 रन बनाए। इस आइपीएल का ये अब तक का सबसे बड़ा स्कोर था। पंजाब को जीत के लिए 246 रन का विशाल लक्ष्य मिला था लेकिन पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 214 रन ही बना पाई। 

लोकेश राहुल ने खेली अर्धशतीय पारी

पंजाब के तूफानी ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल अपनी छोटी सी पारी के दौरान दो-दो बार आउट होने से बचे लेकिन आखिर में उन्हें आंद्रे रसेल ने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा ही दिया। गेल ने अपनी टीम के लिए 21 रन का योगदान किया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल को भी रसेल ने बिना खाता खोले ही पवेलियन चलता कर दिया। उनका कैच जेवन सर्ल्स ने पकड़ा। टीम के बेहतरीन बल्लेबाज करुण नायर का बल्ला भी नहीं चला और वो तीन रन बाकर अांद्र रसेल की गेंद पर प्रसिद्ध के हाथों कैच आउट हुए। एक बार फिर से लोकेश राहुल ने अच्छी पारी खेली और 29 गेंदों पर 66 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और सात छक्के लगाए लेकिन उनकी पारी का अंत सुनील नरेन ने किया। नरेन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल कुलदीप यादव की गेंद पर जेवन सर्ल्स को कैच दे बैठे उन्होंने 11 गेंदों पर 19 रनों की पारी खेली। एंड्रयू टे 14 रन बनाकर प्रसिद्ध की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए। टीम के कप्तान अश्विन ने 22 गेंदों पर 45 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलानी चाही लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पाए। बरिंदर सरां एक और मोहित शर्मा चार रन बनाकर नाबाद रहे। 

कोलकाता की तरफ से रसेल ने तीन, प्रसिद्ध ने दो और नरेन व कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिए। 

सुनील नरेन ने खेली तूफानी पारी

क्रिस लिन 27 रन बनाकर एंड्रयू टाए के गेंद पर बोल्ड हो गए और पंजाब को मिली पहली सफलता। इसके बाद टाए ने अर्धशतक जमा चुके सुनील नारायण को (75) विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसी ओवर में टाए ने रॉबिन उथप्पा (24) को मोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवा कर कोलकाता को तीसरा झटका दे दिया। आंद्रे रसेल ने 14 गेंदों पर 31 रन की तेज पारी खेली और टे की गेंद पर लोकेश राहुल द्वारा लपके गए। नितिश राणा का कैच डेविड मिलर ने लपका। उन्होंने 11 रन बनाए और मोहित शर्मा का शिकार बने। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों पर शानदार 50 रन की पारी खेली। वो बरिंदर सरां की गेंद पर डेविड मिलर के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और तीन छक्के लगाए। शुभमन गिल ने नाबाद 16 और जेवन सर्ल्स 6 रन बनाकर नाबाद रहे। 

पंजाब की तरफ से एंड्रयू टे ने शानदार 4 विकेट लिए जबकि मोहित शर्मा और बरिंदर सरां ने एक-एक विकेट लिए। 

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal