नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2018 के 51वें मैच में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में बैंगलोर को हैदराबाद पर 14 रन से रोमांचक जीत मिली। हैदराबाद की तरफ से टीम के कप्तान विलियमसन और मनीष पांडे ने शानदार पारी खेली लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। वहीं इस जीत के बाद बैंगलोर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी जिंदा है। अब बैंगलोर के 12 अंक हो गए हैं और वो पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। 

इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर विराट कोहली को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने एबी डीविलियर्स और मोइन अली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 218 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 219 रन का लक्ष्य मिला। जीत के लिए मिले इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 204 रन बनाए। हैदराबाद को बेशक इस मैच में हार मिली हो लेकिन इस टीम ने पहले ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर रखा है। हैदराबाद अब भी 18 अंक के साथ नंबर एक पर बरकरार है। 

विलियमसन व मनीष पांडे के अर्धशतक

हैदराबाद को पहला झटका चहल ने दिया। युजवेंद्र चहल ने ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को अपनी ही गेंद पर 18 रन पर कैच कर लिया और पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। एलेक्स हेल्स को मोइन अली ने 37 रन पर आउट कर दिया। हेल्स का कैच मोइन की गेंद पर एबी डीविलियर्स ने लपका। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों पर 81 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 5 छक्के लगाए। सिराज की गेंद पर उनका कैच ग्रैंडहोम ने पकड़ा। मनीष पांडे ने अपनी टीम के लिए 38 गेंदों पर 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और नाबाद रहे। दीपक हुए एक रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। विलियमसन  और मनीष पांडे ने तीसरे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो सके। 

आरसीबी की तरफ से चहल, सिराज और मोइन अली को एक-एक विकेट मिले। 

एबी और मोइन ने लगाए अर्धशतक

बैंगलोर को पहला झटका जल्द ही लग गया। पहली पारी के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने पार्थिव प टेल को सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच आउट करवा दिया। पार्थिव पटेल एक रन ही बना पाए। बैंगलोर के कप्तान विराट का बल्ला हैदराबाद के खिलाफ नहीं चल सका। उन्होंने 11 गेंदों पर 12 रन की पारी खेली और उनकी पारी का अंत राशिद खान ने किया। राशिद खान ने विराट कोहली को क्लीन बोल्ड कर दिया। एबी डीविलियर्स ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 39 गेंदों पर 69 रन बनाए। उन्हें राशिद खान ने धवन के हाथों कैच करवा दिया। राशिद ने अपने उसी ओवर में जमकर बल्लेबाजी कर रहे मोइन अली को भी अपना शिकार बनाया। राशिद ने मोइन को गोस्वामी के हाथों कैच आउट करवा दिया। मोइन ने भी तेज पारी खेली और 34 गेंदों पर 65 रन बनाए। मंदीप सिंह सिद्धार्थ कौल की गेंद पर 4 रन बनाकर धवन के हाथों लपके गए। ग्रैंडहोम ने 17 गेंदों पर 40 रन की तेज पारी खेली और उन्हें सिद्धार्थ कौल ने राशिद खान के हाथों कैच करवाया। सरफराज खान 8 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि साउथी एक रन पर नाबाद रहे। 

हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लिए। सिद्धार्थ कौल को दो जबकि संदीप शर्मा को एक सफलता मिली। 

हैदराबाद के खिलाफ आइपीएल में बना तीसरा सबसे बड़ा स्कोर

बैंगलोर ने हैदराबाद के खिलाफ आइपीएल में तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इससे पहले इस टीम के खिलाफ बैंगलोर ने ही वर्ष 2016 में सबसे बड़ा स्कोर 227 रन बनाए थे। आइपीएल में हैदराबाद के खिलाफ बने तीन सबसे बड़ा स्कोर ये है। 

वर्ष 2016- 227 रन- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (बेंगलुरु)

वर्ष 2013- 223 रन- चेन्नई सुपर किंग्स (हैदराबाद)

वर्ष 2018- 217 रन- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (बेंगलुरु)

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Sanjay Savern