नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 KKR vs SRH आइपीएल सीजन 12 के 38वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ राजीव गांधी इंटनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में हैदराबाद ने डेविड वार्नर और बेयरस्टो की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता को नौ विकेट से हराया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और केकेआर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए। हैदराबाद को जीत के लिए 160 रन बनाने थे और इस लक्ष्य को इस टीम ने 15 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

वार्नर व बेयरस्टो के अर्धशतक

मैच की दूसरी पारी में डेविड वार्नर और बेयरस्टो ने एक बार फिर से शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 131 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को पृथ्वीराज ने तोड़ा। वार्नर को पृथ्वीराज ने 67 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वार्नर ने 38 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से ये पारी खेली। जॉनी बेयरस्टो 43 गेंदों पर 80 रन बनाकर नाबाद रहे। केन विलियमसन भी आठ रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। इस मैच में वार्नर और बेयरस्टो की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर हैदराबाद की टीम को इस सीजन में पांचवीं जीत मिली। अब तक हैदराबाद ने इस सीजन में नौ मैच खेले हैं जिसमें उन्हें पांच मैचों में जीत मिली है और चार मैचों में हार मिली है। हैदराबाद के अब दस अंक हो गए हैं और वो अंक तालिका में चौथे नंबर पर आ गई है।

कोलकाता की तरफ से एकमात्र सफलता पृथ्वीराज को मिली। 

कोलकाता का पारी, क्रिस लिन ने लगाया अर्धशतक

इस मुकाबले में सुनील नरेन ने क्रिस लिन के साथ केकेआर को तेज शुरुआत दिलाई। नरेन कमाल की फॉर्म में लग रहे थे और उन्होंने 8 गेंदों पर तीन चौके व दो छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। पहले विकेट के लिए नरेन ने लिन के साथ 42 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को खलील अहमद ने तोड़ा। उन्होंने सुनील नरेन को क्लीन बोल्ड कर दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को खलील अहमद ने अपना दूसरा शिकार बनाया। गिल ने चार गेंदों का सामना करते हुए तीन रन बनाए पर खलील की स्लोअर गेंद पर चकमा खा बैठे और अपना कैच विजय शंकर को थमा दिया।

केकेआर ने अपना तीसरा विकेट नीतिश राणा के तौर पर गंवा दिया। नीतिश ने भुवी की गेंद पर विकेट के पीछे अपना कैच जॉनी बेयरस्टो को थमा दिया। उन्होंने 11 गेंदों का सामना करते हुए 11 रन बनाए। रिंकू सिंह ने अपनी टीम के लिए अच्छी पारी खेली। उन्होंने 25 गेंदों पर 30 रन बनाए। केकेआर के कप्तान कार्तिक इस सीजन में अब तक अपनी टीम के लिए कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। इस मैच में भी उनका खराब फॉर्म जारी रहा और वो सिर्फ पांच रन बनाकर रन आउट हो गए। उन्हें संदीप शर्मा ने राशिद खान की गेंद पर कैच आउट करवा दिया। क्रिस लिन ने 47 गेंदों पर 51 रन की अहम पारी खेली। वो खलील अहमद की गेंद पर केन के हाथों लपके गए। आंद्रे रसेल भी आज केवल दो छक्के लगा पाए और 15 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए। रसेल का कैच राशिद खान ने पकड़ा। पीयूष चावला को राशिद खान ने चार रन पर बेयरस्टो के हाथों कैच करवा दिया। करियप्पा नौ रन बनाकर नाबाद रहे। 

हैदराबाद की तरफ से खलील अहमद ने तीन, भुवनेश्वर कुमार ने दो जबकि संदीप शर्मा व राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए। 

कोलकाता ने इस सीजन में अब तक दस मैच खेले हैं जिसमें उसे चार में जीत और छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता के छह अंक हो गए हैं और ये टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर है। 

कुलदीप व उथप्पा टीम से बाहर

हैदराबाद के खिलाफ इस मैच के लिए केकेआर ने अपनी टीम में तीन अहम बदलाव किए। कोलकाता की तरफ से इस मैच में रॉबिन उथप्पा व कुलदीप यादव नहीं खेले। वहीं हैदराबाद ने इस मैच के लिए अपनी टीम में एक बदलाव किया। 

SRH की प्लेइंग इलेवन- 

डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, विजय शंकर, दीपक हुडा, यूसुफ पठान, राशिद खान, शाहबाज नदीम, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद। 

KKR की प्लेइंग इलेवन- 

क्रिस लिन, सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतिश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, पीयूष चावला, केसी करियप्पा, हैरी गुरने, यारा पृथ्वीराज। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप