Move to Jagran APP

लोकेश राहुल की तूफानी पारी के दम पर पंजाब ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 07 May 2018 06:39 AM (IST)
लोकेश राहुल की तूफानी पारी के दम पर पंजाब ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया
लोकेश राहुल की तूफानी पारी के दम पर पंजाब ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया

 नई दिल्ली, जेेेएनएन। आइपीएल 2018 का 38 वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। एक बार फिर से राजस्थान की टीम फिसड्डी साबित हुई और पंजाब के हाथों उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब के ओपनर बल्लेबाजी लोकेश राहुल ने 54 गेंदों पर नाबाद 84 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। पंजाब के स्पिनर मुजीब उर रहमान को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मुजीब ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके।  

loksabha election banner

इस मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 152 रन बनाए। पंजाब को जीत के लिए 153 रन बनाने थे जिसे इस टीम ने लोकेश राहुल की तूफानी पारी के दम पर 18.4 ओवर में 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। पंजाब ने 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 155 रन बनाए। 

लोकेश राहुल ने पंजाब को दिलाई जीत

पंजाब के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल राजस्थान के खिलाफ जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। गेल को जोफ्रा आर्चर ने 8 रन पर कैच आउट करवा दिया। गेल का कैच संजू सैमसन ने विकेट के पीछे लपका। मंयक अग्रवाल को बेन स्टोक्स ने अपना शिकार बनाया। 2 रन पर मयंक का कैच राहुल त्रिपाठी ने लपका। करुण नायर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने 23 गेंदों पर 31 रन की पारी भी खेली। नायर को अनुरित सिंह ने क्लीन बोल्ड कर दिया। अक्षर पटेल को उपरी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया लेकिन वो कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 4 रन बनाकर गौतम की गेंद पर कैच आउट हो गए। लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 54 गेंदों पर नाबाद 84 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई। मार्कस स्टॉयनिस भी 23 रन बनाकर नाबाद रहे। 

राजस्थान की तरफ से गौतम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और अनुरीत सिंह ने एक-एक विकेट लिए। 

फ्लॉप रहे कप्तान रहाणे 

राजस्थान को पहला झटका अश्विन ने दिया। अश्विन ने डार्सी शॉर्ट को महज 2 रन के स्कोर पर एंड्रयू टे के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी सिर्फ 5 रन बनाकर अक्षर पटेल का शिकार बने। रहाणे का कैच क्रिस गेल ने लपका। संजू सैमसन ने 23 गेंदों पर 28 रन बनाए लेकिन उन्हें एंड्रयू टे ने कैच आउट कर दिया। संजू का कैच नायर ने पकड़ा। बेन स्टोक्स 12 रन बनाकर मुजीब की गेंद पर कैच आउट हुए। जोस बटलर ने 39 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। उन्हें भी मुजीब ने लोकेश राहुल के हाथों कैच करवा कर पवेलियन वापस भेज दिया। जोफ्रा आर्चर को मुजीब ने बिना खाता खोले ही शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया। कृष्णप्पा गौतम ने 5 रन बनाए और अंकित राजपूत की गेंद पर स्टॉयनिस को अपना कैच थमा बैठे। राहुल त्रिपाठी 11 रन बनाकर टे की गेंद पर अपना कैच अश्विन को थमा बैठे। श्रेयस गोपाल 24 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि जयदेव उनादकट 6 रन बनाकर नाबाद रहे। 

पंजाब की तरफ से मुजीब उर रहमान सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने तीन बल्लेबाजों को आउट किया। एंड्रयू टे ने दो जबकि अश्विन, अंकित राजपूत और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए। 

अंक तालिका में राजस्थान सबसे नीचे

रहाणे की कप्तानी में राजस्थान की ये छठी हार थी। राजस्थान ने अब तक इस सीजन में 9 में से छह मैच हारे हैं जबकि उसे सिर्फ तीन मैचों में जीत मिली है। राजस्थान के इस वक्त 6 अंक हैं  और वो अंक तालिक में सबसे नीचे है। वहीं पंजाब की टीम ने राजस्थान पर जीत हासिल करके 12 अंक हासिल कर लिए हैं। पंजाब अब अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.