Move to Jagran APP

चेन्नई की जीत में चमके शेन वॉटसन, राजस्थान को 64 रन से मिली हार

चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 64 रन से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 07:25 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 10:36 AM (IST)
चेन्नई की जीत में चमके शेन वॉटसन, राजस्थान को 64 रन से मिली हार
चेन्नई की जीत में चमके शेन वॉटसन, राजस्थान को 64 रन से मिली हार

नई दिल्ली, जेएनएन। पुणे में आइपीएल 2018 का 17 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया और इस मैच में चेन्नई को राजस्थान पर 64 रन से जीत मिली। इस मैच में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर शेन वॉटसन के शतक के दम पर 204 रन बनाए। राजस्थान को जीत के लिए 205 रन बनाने थे लेकिन पूरी टीम 18.3 ओवर में 140 रन पर ऑल आउट हो गई। शेन वॉटसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के बाद चेन्नई की टीम अब 6 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। वहीं राजस्थान 4 अंक के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है। 

loksabha election banner

शेन वॉटसन ने लगाया शतक

राजस्थान के खिलाफ पहली पारी में चेन्नई की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर बल्लेबाज अंबाती रायडू व शेन वॉटसन ने पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को तोड़ते हुए लॉघलिन ने अंबाती रायडू को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच आउट करवा दिया। रायडू ने 8 गेंदों पर 12 रन बनाए। सुरेश रैना का तेज पारी खेली और 29 गेंदों पर 46 रन बनाकर कैच आउट हो गए। श्रेयस गोपाल की गेंद पर रैना का कैच गौथम ने पकड़ा। धौनी इस मैच में चल नहीं पाए और सिर्फ 3 रन बनाकर श्रेयस गोपाल की गेंद पर कैच आउट हुए। सैम बिलिंग्स को श्रेयस गोपाल ने 3 रन पर कैच आउट करवा दिया। शेन वॉटसन ने इस आइपीएल का दूसरा और अपने आइपीएल करियर का तीसरा शतक लगाया। उन्होंने 57 गेंदों पर 106 रन बनाए और लॉघलिन की गेंद पर जोस बटलर के हाथों लपके गए। ड्वेन ब्रावो 24 रन और जडेजा 2 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

राजस्थान की तरफ से श्रेयस गोपाल ने तीन और बेन लॉघलिन ने दो विकेट लिए। 

नहीं चल पाए राजस्थान के बल्लेबाज 

दूसरी पारी में राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन शर्दुल ठाकुर की गेंद पर 7 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। टीम के तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन ने निराश किया और महज 2 रन पर अपना विकेट गवां बैठे। दीपक चाहर की दें पर संजू का कैच करन शर्मा ने पकड़ा। कप्तान रहाणे को दीपक चहर ने 16 रन पर क्लीन बोल्ड हो गए। जोस बटलर अच्छे लय में नजर आ रहे थे लेकिन उनका सफर ब्रावो ने 22 रन पर खत्म कर दिया। बटलर ने 17 गेंदों पर 22 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी 5 रन बनाकर ब्रावो का दूसरा शिकार बने। राहुल का कैच सैम बिलिंग्स ने पकड़ा। बेन स्टोक्स ने 37 गेंदों पर 45 रन की पारी खेली लेकिन उनकी इस पारी का टीम को कोई फायदा नहीं हुआ। वो ताहिर की गेंद पर बिलिंग्स के हाथों कैच आउट हुए। 

चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर, शर्दुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो और करन शर्मा ने दो-दो जबकि शेन वॉटसन और इमरान ताहिर को एक-एक विकेट मिले। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.