Move to Jagran APP

IPL 2024: झुग्गी में रहने वाले LSG के टीम मेंबर के घर पहुंचे कोच Justin Langer, फैंस के साथ शेयर किया दिलचस्प किस्सा

केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही। इस सीजन के दौरान लखनऊ टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने एक किस्सा शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि वह अपनी टीम के फिजियोथेरेपिस्ट के घर गए थे। लैंगर का ये किस्सा द नाइटी ने अपने पोस्ट में लिखा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 29 May 2024 09:41 AM (IST)Updated: Wed, 29 May 2024 09:41 AM (IST)
Justin Langer अपनी LSG टीम के फिजियोथेरेपिस्ट के घर पहुंचे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाएंंट्स (LSG) का आईपीएल 2024 (IPL 2024) का सफल कुछ खास नहीं रहा। लखनऊ की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। लखनऊ की तरफ से केएल राहुल ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने लखनऊ की तरफ से कुल 14 मैच खेलते हुए 520 रन बनाए। आईपीएल 2024 के खत्म होने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने एक खुलासा किया।

उन्होंने बताया कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान वह अपनी टीम के फिजियोथेरेपिस्ट राजेश चन्द्रशेखर के घर गए। मुंबई की धारावी झुग्गी में स्थित राजेश का एक कमरे का घर देख कोच लैंगर चौक गए। उन्होंने लखनऊ टीम के फिजियोथेरिपिस्ट के घर देखा कि चीजें उनकी विलासिता से भरी जिंदगी से बिलकुल उलट थी।

Justin Langer अपनी LSG टीम के फिजियोथेरेपिस्ट के घर पहुंचे

दरअसल, लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही। इस सीजन के दौरान लखनऊ टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने एक किस्सा शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया कि वह अपनी टीम के फिजियोथेरेपिस्ट के घर गए थे। लैंगर का ये किस्सा 'द नाइटी' ने अपने पोस्ट में लिखा।

लैंगर ने कहा कि एक लग्जरी जिंदगी जीने के बाद मैंने पहली बार ऐसा देखा कि आम लोग अपनी रोजाना जिंदगी कैसे जीते हैं। इसकी शुरुआत जब हुई थी जब चंद्रशेखर ने मुझे हेयरकट करने का ऑफर दिया। सबसे पहले तो मैंने इस ऑफर को ठुकरा दिया, लेकिन जैसे-जैसे हफ्ते बीतते चले गए, राजेश मुझसे पूछता गया कि क्या मुझे हेयरकट की जरूरत है। इसके बाद एक दिन वो मेरे कमरे के दरवाजे को खटखटाकर पूछा और मैंने उनका ऑफर स्वीकार किया। वह मिनटों में मेरे रूम के बाहर कैंची, एक स्प्रे की बोतल लेकर पहुंच गया।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: ग्रुप 'डी' में बड़े उलटफेर देखने को मिल सकते हैं, श्रीलंका और इस टीम के आगे बढ़ने की लग रहीं उम्‍मीदें

इस दौरान मेरी और लैंगर की बातचीत हुई, जिसमें मैंने उनसे पूछा कि झुग्गी बस्तियों में रहना कैसा होता है। चंद्रशेखर ने बताया कि उनका घर उस होटल के बाथरूम के आकार का है, जिसमें वे ठहरे थे और वहां अपनी मां, पिता भाई, बहन और जीजाजी के साथ रहते थे। चंद्रशेखर के पिता एक सहायक के रूप में काम करते हैं और उनका भाई स्थानीय सैलून में हेयरड्रेसर है।

लैंगर ने आगे बताया कि लग्जरी होटल में जहां हम रह रहे थे वहां का बाथरूम अच्छा था, लेकिन जब मैंने चारों ओर देखा, तो यह पर्थ में मेरे कपड़े की अलमारी के बराबर था। ऐसे में वह जो कह रहा था कि वह मेरे लिए यह समझ से परे था।

लैंगर ने बताया कि भारत में अपने आखिरी दिन से पहले मैंने चंद्रशेखर से कहा था कि वह उन्हें अपने परिवार से मिलवाने के लिए अपने घर ले जाएं। इस पर आरसी काफी चौंक गया और उसने पूछा कि क्या आप मेरे घर आना चाहते है। मेरा भाई आईपीएल के आखिरी दो मैच देखने के लिए भारत में था और वह भी मेरी तरह ही एक ऐसी दुनिया को देखने को लेकर उत्सुक था जो हमारी सोच और वास्तविकता से काफी दूर था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.