Move to Jagran APP

इंग्लैंड की राजधानी में IPL मैच कराना चाहते हैं लंदन के मेयर, जनता से किया ये वादा

लंदन के मेयर सादिक खान ने लंदन की जनता से एक बड़ा वादा आने वाले चुनावों को लेकर किया है। उनका कहना है कि वे लंदन में आइपीएल का आयोजन करा सकते हैं। इस बारे में वे आयोजकों से बात करेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 08:10 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 08:10 PM (IST)
इंग्लैंड की राजधानी में IPL मैच कराना चाहते हैं लंदन के मेयर, जनता से किया ये वादा
इंग्लैंड की राजधानी में आइपीएल मैच कराना चाहते हैं लंदन के मेयर

लंदन, पीटीआइ। अगले महीने होने वाले चुनाव में एक बार फिर से लंदन के मेयर पद के लिए उम्मीदवारी पेश करने की तैयारी कर रहे सादिक खान ने एक बड़ा वादा अपने यहां के लोगों से किया है। सादिक खान ने IPL के आयोजन लंदन में कराने की बात कही है। आइपीएल का आयोजन भारत के अलावा दो अन्य देशों में हो चुका है, लेकिन इंग्लैंड में शायद ही कभी आइपीएल का आयोजन हो।

loksabha election banner

उधर, सादिक खान ने वादा किया कि कोरोना वायरस के असर के कम होने के बाद वह इंग्लैंड की इस राजधानी में आइपीएल के मैचों के आयोजन के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे। एनएफएल (नेशनल फुटबॉल लीग) मेजर लीग बेसबॉल (एमएलबी) के मैचों की सफल मेजबानी के बाद खान ने उम्मीद जताई कि वह लंदन में आइपीएल के मैचों को करा पाएंगे।

उन्होंने कहा, 'महामारी के बाद एक बेहतर लंदन बनाने की मेरी योजना का एक हिस्सा है। मुझे पता है कि लंदन के लोग विराट कोहली, रोहित शर्मा और रिषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को यहां के दो शानदार क्रिकेट मैदानों लॉ‌र्ड्स और ओवल में देखना चाहते हैं। आइपीएल की मेजबानी के लिए लंदन सबसे सही जगह है। मैं कभी हमारे शहर में निवेश के लिए बातें करना बंद नहीं करूंगा और आइपीएल को लंदन लाकर ना केवल हर देश के समर्थकों की गारंटी दूंगा, बल्कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे राजस्व भी आएगा, जो हमें अपने पैरों पर फिर से खड़ा होने में मदद करेगा।"

मालूम हो कि आइपीएल का 2009 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजन हुआ था, जबकि 2014 में कुछ मैच और पूरे 2020 सत्र को यूएई में आयोजित किया गया था। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के बावजूद आइपीएल के 14वें सीजन का आयोजन भारत में किया जा रहा है। अब देखना ये है कि क्या सादिक खान की बात पर बीसीसीआइ कोई विचार करेगा या नहीं?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.