नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के सबसे भरोसमंद गेंदबाज कुलदीप यादव मौजूदा समय में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आइपीएल खेल रहे हैं। कुलदीप यादव आइपीएल 2019 के सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। यहां तक कि शुक्रवार की रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ऑलराउंडर मोइन अली ने उनकी ऐसी कुटाई कर दी कि वो मैदान पर भावुक हो गए। इस दौरान तमाम लोगों ने कुलदीप यादव को ट्रोल किया। वहीं, कुछ फैंस ने कुलदीप का समर्थन किया और उनका दिन खराब बताया।   

कोलकाता के ईडन गार्डंस में केकेआर और आरसीबी के बीच खेले गए आइपीएल के 35वें मुकाबले में कुलदीप यादव ने केकेआर की पारी का 16वां ओवर कराया। इस ओवर में मोइन अली ने दो चौके और तीन छक्के लगा दिए। हालांकि, आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव ने मोइन अली को आउट कर दिया। इसके बाद वे बाउंड्री लाइन पर जाकर फील्डिंग करने लगे। इसी बीच वो रोने लग गए लेकिन उनके टीममेट नितीश राणा ने उनको सांत्वाना दी और पानी पिलाकर उनको चुप कराया। 

कुलदीप यादव ने अपने चार ओवर के कोटे में कुल 59 रन खर्च किए। अपने आखिरी ओवर में कुलदीप ने एक वाइड के साथ 27 रन दिए। इसी की बदौलत आरसीबी ने बड़ा टोटल बनाया। मोइन अली के ताबड़तोड़ 66 रन और कप्तान विराट कोहली के शतक की बदौलत आरसीबी ने 213 रन बनाए। इसके बाद केकेआर की ओर से नितीश राणा (85 रन) और आंद्रे रसेल(65 रन) ने खूब मेहनत की। लेकिन, टीम 10 रन से हार गई।  

कुलदीप यादव अपने इस मैच को शायद कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। दरअसल, कुलदीप केकेआर की ओर से ऐसे दूसरे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में 59 रन खर्च किए हैं। इससे पहले रेयान मैकलेरेन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2013 में 60 रन खर्च किए थे।  

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस