Move to Jagran APP

इस भारतीय बल्लेबाज के हाथों में सौंपी KKR ने टीम की कमान, Shreyas Iyer की फिटनेस पर भी आया बड़ा अपडेट

IPL 2023 Kolkata Knight Riders (KKR) Captain Announced कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 के लिए नीतीश राणा के हाथों में टीम की कमान सौंप दी है। नीतीश के पास कप्तान का अनुभव मौजूद है और वह घरेलू स्तर पर टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Mon, 27 Mar 2023 06:03 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 06:03 PM (IST)
इस भारतीय बल्लेबाज के हाथों में सौंपी KKR ने टीम की कमान, Shreyas Iyer की फिटनेस पर भी आया बड़ा अपडेट
IPL 2023 KKR Captain - Photo Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 के लिए नीतीश राणा को टीम का कार्यवाहक कप्तान नियुक्त कर दिया है। नीतीश के पास घरेलू स्तर पर कप्तानी करने का अनुभव मौजूद है। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के चलते केकेआर की टीम को यह फैसला लेना पड़ा है। माना जा रहा है कि अय्यर कम से कम लीग का पहला हाफ चोट की वजह से मिस करेंगे।

loksabha election banner

नीतीश बने केकेआर के नए कप्तान

नीतीश राणा के साथ कप्तानी के दावेदार के तौर पर कैरेबियाई स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन का नाम रेस में था। हालांकि,आखिर में कोलकाता की टीम ने भारतीय बल्लेबाज पर भरोसा दिखाया है। नीतीश साल 2018 से केकेआर के साथ हैं और कई मैचों में टीम को यादगार जीत दिला चुके हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में नीतीश अबतक 91 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 134 के दमदार स्ट्राइक रेट से 2,181 रन निकले हैं। नीतीश सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में दिल्ली की कप्तानी कर चुके हैं और उनकी अगुवाई में टीम ने 12 टी-20 मैचों में से 8 में जीत दर्ज की थी।

श्रेयस अय्यर को लगेगा रिकवरी में टाइम

कोलकाता नाइट राइडर्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं और माना जा रहा है कि उनको सर्जरी से गुजरना होगा। हालांकि, अय्यर ने अभी सर्जरी ना कराने का फैसला लिया है। केकेआर ने जारी किए गए अपने बयान में उम्मीद जताई है कि अय्यर रिकवर होकर टूर्नामेंट में कुछ मैच खेल पाएंगे। अय्यर का ना होना केकेआर के लिए बड़ा झटका है।

पंजाब से होगी पहले मैच में टक्कर

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को आईपीएल 2023 के अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स से 1 अप्रैल को भिड़ना है। पिछले सीजन टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम ने सातवें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट का अंत किया था। टीम टूर्नामेंट में खेले 14 मैचों में से 6 में जीत हासिल कर सकी थी, जबकि 8 में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.