पुणे, प्रेट्र। लगातार चार मैचों में हार के बाद वापसी के लिए संघर्षरत सनराइजर्स हैदराबाद को आइपीएल में अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में गेंदबाजी से जुड़ी अपनी समस्याओं को दूर करना होगा।

लगातार पांच मैचों में जीत के बाद लगातार चार हार से सनराइजर्स की आइपीएल प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेआफ में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रखने के लिए बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे।

केकेआर के 12 मैचों में 10 अंक हैं और वह बाहर होने के कगार पर है। श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली टीम के केवल दो मैच बचे हुए हैं और इनमें जीत से भी वह 14 अंक तक ही पहुंच पाएगी, जो कि प्लेआफ में पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते क्योंकि राजस्थान रायल्स और रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) 12 मैचों में 14 अंक लेकर शीर्ष चार में बने हुए हैं।

केकेआर के तेज गेंदबाज पैट कमिंस कूल्हे की चोट की वजह से आइपीएल से बाहर हो गए हैं। इस चोट से उबरने के लिए कमिंस आइपीएल खत्म होने से पहले ही अपने देश आस्ट्रेलिया लौट जाएंगे। आस्ट्रेलिया को जून-जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20, पांच वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। कमिंस आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं। केकेआर की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले उमेश यादव पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे। टीम को उम्मीद है कि वह जल्द फिट हो जाएंगे।

टीमें :

कोलकाता नाइटराइडर्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, अशोक शर्मा, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउथी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकूल राय, चमिका करुणारत्ने, मुहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करैम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, रोमारियो शेफर्ड, मार्को जेनसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबाट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।

Edited By: Sanjay Savern