नई दिल्ली, जेएनएन। जैसे-जैसे IPL 2020 आगे बढ़ता जा रहा है। वैसे-वैसे आइपीएल की प्वाइंट्स टेबल में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन की अंकतालिका में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 8वें नंबर की सबसे शर्मनाक पॉजिशन को छोड़ा है। पंजाब की टीम ने सबसे नीचे से उठकर ऊपर की ओर छलांग लगाई है। केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को खेले गए डबल सुपर ओवर वाले रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हराया था।

दरअसल, किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लगभग शुरुआत से ही टॉप 4 से दूर रही थी। यहां तक कि पिछले दर्जनों मैचों को देखा जाए तो पंजाब की टीम 8वें नंबर पर थी। यहां तक कि इस मुकाबले से पहले भी KXIP आइपीएल की प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर थी, लेकिन सुपर ओवर में मुंबई को हराकर पंजाब ने 8वें नंबर की स्थिति को छोड़ दिया है और टीम अब 8वें छठे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, मुंबई इंडियंस इस समय दूसरे नंबर पर है। आइपीएल 2020 में नंबर वन की कुर्सी पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम विराजमान है, जो 7 मैच जीत चुकी है।

IPL 2020 में जो टीम टॉप 4 में हैं उनमें दिल्ली कैपिटल्स 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। मुंबई इंडियंस 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। 10 अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स चौथे पायदान पर है। आपको जानकर हैरानी होगी कि जो नीचे की चार टीमें हैं वो 6-6 अंकों के साथ प्लेऑफ की रेस में आगे बढ़ना चाहती हैं। पांचवें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद है। छठे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब है। सातवें नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स है और 8वें नंबर पर राजस्थान रॉयल्स है।

IPL 2020 की ताजा अंक तालिका

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस