Move to Jagran APP

IPL में भी मैच से पहले होगा राष्ट्रगान, नेस वाडिया ने BCCI को दिया सुझाव

National Anthem in IPL एक फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआइ को सुझाव दिया है कि हर एक आइपीएल मैच से पहले राष्ट्रगान होना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 10:22 AM (IST)
IPL में भी मैच से पहले होगा राष्ट्रगान, नेस वाडिया ने BCCI को दिया सुझाव
IPL में भी मैच से पहले होगा राष्ट्रगान, नेस वाडिया ने BCCI को दिया सुझाव

नई दिल्ली, पीटीआइ। National Anthem in IPL: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) में भी अब मैच से पहले राष्ट्रगान कराने की मांग उठ गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) फ्रेंचाइजी की सहमालिक नेस वाडिया (Ness Wadia) लिखा है कि आइपीएल के हर एक मैच से पहले देश का राष्ट्रगान(जन गण मन अधिनायक जय हे) होना चाहिए। 

loksabha election banner

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के को-ओनर नेस वाडिया ने कहा है कि 2020 में होने वाले IPL के अगले सीजन में ऐसा प्रावधान होना चाहिए। अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले राष्ट्रगान बजता है। ऐसे में वाडिया मानते हैं कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में भी ऐसा ही होना चाहिए। वाडिया ने बीसीसीआइ की तारीफ आइपीएल की ओपनिंग सेरेमनी रद करने को लेकर भी की है। 

BCCI अध्यक्ष को वाडिया ने लिखा है पत्र

नेस वाडिया ने कहा है, "ये एक शानदार फैसला है। यह बिल्कुल सही समय है कि आइपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी। मैंने हमेशा उद्घाटन समारोह की मेजबानी के मूल्य और आवश्यकता के बारे में सोचा है। एक जो चीज उनको (BCCI) करनी चाहिए वो ये है कि हर मैच से पहले राष्ट्रगान बजना चाहिए।" इस बारे में वाडिया ने बीसीसीआइ के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी खत लिखा है।  

थियेटर में भी बजता है राष्ट्रगान

नेस वाडिया ने कहा, "मैंने इससे पहले भी बीसीसीआइ को लेटर लिखा है और अब मैंने सौरव गांगुली (मौजूदा बीसीसीआइ अध्यक्ष) को भी पत्र लिखा है। मैं सोचता हूं कि जब मूवी थियेटर में जब राष्ट्रगान बज सकता है तो यहां क्यों नहीं।" बता दें कि राष्ट्रगान इंडियन सुपर लीग(फुटबॉल) और प्रो कबड्डी लीग में भी मैच से पहले राष्ट्रगान होता है। इस बारे में वाडिया ने तर्क दिया है, "आखिरकार ये इंडियन प्रीमियर लीग है। हमें इस पर गर्व होना चाहिए कि हमारे पास इतना अच्छा राष्ट्रगान है और एक शानदार लीग है। NBA में भी नेशनल एंथम बजता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.