Move to Jagran APP

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी प्रीति ज़िंटा को नसीहत, पंजाब की सह मालकिन ने भी दे दिया ये जवाब

एमपीसीए के पूर्व प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा को क्रिकेट की नसीहत देते नजर आए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 02:52 PM (IST)
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी प्रीति ज़िंटा को नसीहत, पंजाब की सह मालकिन ने भी दे दिया ये जवाब
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी प्रीति ज़िंटा को नसीहत, पंजाब की सह मालकिन ने भी दे दिया ये जवाब

इंदौर, जेएनएन। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया शनिवार को होलकर स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा को क्रिकेट की नसीहत देते नजर आए। एमपीसीए के पूर्व प्रमुख ज्योतिरादित्य खुद क्रिकेट के बड़े प्रशंसक हैं।

loksabha election banner

शनिवार को होलकर स्टेडियम में आईपीएल-11 के मैच में जब कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को हराया तो वे भी दर्शकों के बीच बैठकर मैच देख रहे थे। पुरस्कार वितरण के दौरान उन्होंने प्रीति को आवाज देकर बुलाया और कहा- आपकी टीम को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना थी। इस पर प्रीति ने कहा- टॉस जीतकर क्या करना है यह हमारी प्लानिंग टीम तय करती है। सिंधिया ने कहा- मगर मैं होता तो ऐसी स्थिति में पहले बल्लेबाजी करना पसंद करता। शायद सिंधिया के अंदर का क्रिकेट प्रशंसक प्रीति के जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ। पुरस्कार वितरण के बाद वापस लौटते समय सिंधिया किंग्स इलेवन के गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद से भी मिले और उन्हें भी कहा कि आपको यहां पहले बल्लेबाजी करना चाहिए था।

केकेआर ने बनाया IPL 2018 का सबसे बड़ा स्कोर

आपको बता दें कि इस मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का निर्णय लिया था। कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पंजाब की टीम के खिलाफ मौजूदा आइपीएल का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था। केकेआर ने 20 ओवर में 245 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर पंजाब की मुश्किलें बढ़ा दी थी। केकआर की तरफ से सुनील नारायण और कप्तान दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक ठोके तो वहीं क्रिस लिन और आंद्रे रसेल ने छोटी लेकिन तेज-तर्रार पारियां खेली। इस विशाल चुनौती का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 8 विकेट पर 214 रन ही बना सकी। 

7 साल में पहली बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम हारी 

कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 245 रन बनाए। जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब टीम 8 विकेट पर 214 रन ही बना सकी। पहला मौका है जब होलकर स्टेडियम में आइपीएल मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने मैच जीता है। इससे पहले यहां हुए सभी 7 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ने ही मैच जीते हैं। यहां आईपीएल का पहला मैच 2011 में हुआ था।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

कोलकाता ने बनाया ये रिकॉर्ड

कोलकाता नाइटराइडर्स ने बनाए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होलकर स्टेडियम में, जो इस स्टेडियम का सर्वोच्च स्कोर है। इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम था, जिसने पिछले साल पंजाब के ही खिलाफ 199/2 बनाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.