लंदन, एएनआइ।  देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। इसके कारण आइपीएल 2021 को स्थगित करना पड़ा। इस बीच इंग्लैंड और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बल्लेबाज जोस बटलर ने भारत के नाम भावुक संदेश दिया और लोगों को सुरक्षित रहने की अपील की। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि भारत एक  विशेष देश है, जो इस समय बहुत ही कठिन समय से गुजर रहा है। मेरा और मेरे परिवार का हमेशा की तरह स्वागत करने के लिए धन्यवाद कृपया सुरक्षित रहें और अपनी देखभाल करें।

बता दें कि बटलर समेत आइपीएल में भाग लेने वाले इंग्लैंड के 11 में से आठ खिलाड़ी बुधवार को स्वदेश लौट गए। भारत के चार खिलाडि़यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद आयोजकों को मंगलवार को इस टी-20 लीग को स्थगित करना पड़ा। स्काई स्पो‌र्ट्स के मुताबिक सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय ब्रिटेन में वापस आ गए हैं। इसमें जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो भी शामिल हैं।

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान इयोन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के अगले कुछ घंटे में भारत से निकलने की संभावना है। ब्रिटेन ने इस महामारी के कारण भारत को रेड लिस्ट (खतरे की सूची) में रखा है और ऐसे में इन क्रिकेटरों को 10 दिनों तक सरकार द्वारा अनुमोदित सुविधा में क्वारंटाइन में रहना होगा। आइपीएल ने सभी विदेशी क्रिकेटरों को सुरक्षित स्वदेश वापसी का भरोसा दिया है।

सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेट निदेशक टॉम मूडी ने भी देश के लोगों को सुरक्षित रहने और कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सभी सावधानी बरतने का आग्रह किया। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में गुरुवार को एक दिन में सर्वाधिक चार लाख 12 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। देश में अब तक कुल दो करोड़ 10 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप