मुंबई। किंग्स इलेवन पंजाब पर मिली जीत के बाद मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि लोकेश राहुल जैसे फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों के खिलाफ स्पष्ट रणनीति बनाने और उस पर अमल करने का उन्हें फायदा मिला।

पंजाब के खिलाफ बुमराह ने तीन अहम विकेट लिए जिसकी बदौलत यह मैच जीतकर मुंबई ने प्लेऑफ में प्रवेश की उम्मीदें कायम रखी हैं। मैच के बाद उन्होंने कहा कि गेंदबाजी करते समय स्पष्ट रणनीति बनाना बेहद जरूरी है। मैंने वह बनाई और उस पर अमल किया लिहाजा उसका फायदा मिला। बुमराह ने कहा कि हमें पता है कि राहुल बेहतरीन फॉर्म में है। गेंदबाजों की बैठक में हम सभी बल्लेबाजों पर बात करते हैं। हम दूसरी पारी में गेंदबाजी कर रहे थे और मैने गेंदबाजी कोच शेन बांड और मेंटर लसिथ मलिंगा से बात की। राहुल 64 गेंद में 94 रन बनाकर टीम को जीत के करीब ले जा रहे थे, लेकिन बुमराह ने 19वें ओवर में उन्हें आउट किया जब 20 रन की जरूरत थी।

बुमराह ने कहा कि मैं इस पर फोकस नहीं कर रहा था कि कौन डरा हुआ है और कौन नहीं। मेरा फोकस बस इतना था कि मुझे क्या करना है। मैंने अपना ध्यान भटकने नहीं दिया। कई बार स्पष्ट रणनीति रखने का फायदा मिलता है और कई बार नहीं।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप