Move to Jagran APP

बूढ़ों की फौज नहीं चेन्नई की 'ओटी' टीम, हैदराबाद के आसान नहीं होगा IPL का फाइनल

धौनी की टीम अनुभवी खिलाडि़यों की ऐसी फौज बनकर उभरी है जिसके किले को भेदना हर विरोधी टीम के लिए टेढ़ी खीर साबित हुआ है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 08:48 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 10:32 AM (IST)
बूढ़ों की फौज नहीं चेन्नई की 'ओटी' टीम,  हैदराबाद के आसान नहीं होगा IPL का फाइनल
बूढ़ों की फौज नहीं चेन्नई की 'ओटी' टीम, हैदराबाद के आसान नहीं होगा IPL का फाइनल

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने दैनिक जागरण से कहा था कि उनकी टीम बूढ़ी नहीं बल्कि अनुभवी है और यह बात सही साबित हुई क्योंकि सीएसके ने सबसे पहले आइपीएल फाइनल में प्रवेश किया। भारत की विश्व चैंपियनशिप जीत पर सुनील गावस्कर की 1985 की किताब 'वन डे वंडर्स' में एक रोचक घटना का जिक्र है जिसमें गावस्कर, मोहिंदर अमरनाथ और मदन लाल सभी 30 वर्ष से ऊपर के थे और आपस में एक दूसरे को 'ओटी' कहकर बुलाते थे।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट के दौरान इन तीनों में से कोई भी जब अच्छा कैच लपकता या चुस्त फील्डिंग करता तो बाकी आकर कहते, 'वेल डन ओटी'। 'ओटी' यानी 'ओवर थर्टी' मतलब 30 वर्ष से अधिक उम्र के खिलाड़ी। उस प्रदर्शन ने साबित कर दिया था कि उम्र महज एक आंकड़ा है और उसी की याद दिलाई है महेंद्र सिंह धौनी की सीएसके ने जो तीसरे आइपीएल खिताब से एक जीत दूर है। धौनी की टीम अनुभवी खिलाडि़यों की ऐसी फौज बनकर उभरी है जिसके किले को भेदना हर विरोधी टीम के लिए टेढ़ी खीर साबित हुआ है।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

इस टीम में खिलाडि़यों की औसत उम्र 34 वर्ष के पार है। खुद धौनी 36 वर्ष के हैं जबकि अंबाती रायुडू 32, सुरेश रैना 31, शेन वॉटसन और हरभजन सिंह 37-37 वर्ष के हैं। शुरुआत में सभी ने इसे 'बूढ़ों की फौज' कहकर खारिज कर दिया था। दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाली चेन्नई की सफलता का आखिर राज क्या है? इसमें कोई शक नहीं कि धौनी के चतुर क्रिकेटिया दिमाग को इसका श्रेय जाता है। चेन्नई ने आधी जंग तो नीलामी के दौरान ही जीत ली थी जब उसने अनुभव पर दांव लगाया। रायुडू (586) आरेंज कैप धारी केन विलियमसन से 100 रन पीछे हैं। वहीं शार्दुल ठाकुर 15 विकेट ले चुके हैं। करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंचे धौनी ने 15 मैचों में 455 रन कूटे हैं जिसमें 30 छक्के शामिल हैं। धौनी का यह आठवां फाइनल और बतौर कप्तान सातवां खिताबी मुकाबला होगा। चेन्नई के इस 'थलइवा' ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि अनुभव का कोई सानी नहीं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.