Move to Jagran APP

IPL इतिहास में एक भी शतक नहीं जड़ सके ये 5 स्टार भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में पूर्व कप्तान का नाम भी शामिल

IPL TOP 5 Indian Players Who Fail To Hit Century in IPL History।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें संस्करण की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। 31 मार्च से इस लीग का आगाज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 22 Mar 2023 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 07:00 AM (IST)
IPL इतिहास में एक भी शतक नहीं जड़ सके ये 5 स्टार भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में पूर्व कप्तान का नाम भी शामिल
IPL TOP 5 Indian Players Who Never Scored A Century in IPL

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IPL TOP 5 Indian Players Who Fail To Hit Century in IPL History।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें संस्करण की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। 31 मार्च से इस लीग का आगाज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है, जिसके लिए सभी 10 टीमों ने अपनी कमर कस ली है।

loksabha election banner

बता दें कि आईपीएल में अब तक कई ऐसे बल्लेबाजों को देखा है, जो अपनी प्रतिभा दिखाते हुए पूरी लीग में धमाल मचाते है और हर किसी के फेवरेट बन जाते है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं उन 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में तो जमकर शतकों की बौछार लगाई हैं, लेकिन आईपीएल में उनके खाते में अब तक एक भी शतक नहीं आया।

IPL में शतक जड़ने के मामले में फेल रहे ये 5 भारतीय खिलाड़ी

1. युवराज सिंह (Yuvraj Singh)

लिस्ट में पहले नंबर पर है भारतीय टीम के पूर्व ओपनर युवराज सिंह का नाम, जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 गगनचुंबी छक्के जड़ने का कारनामा किया था, लेकिन हैरानी की बात यह है कि युवी ने अपने आईपीएल करियर में एक भी शतक नहीं जड़ा। हालांकि, उन्होंने 13 अर्धशतक जरूर ठोके और साल 2008 से 2019 तक आईपीएल में 132 मैच खेलते हुए 2750 रन बनाए।

2. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का नाम, जिन्होंने लीग की शुरुआत से ही सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के कारण पसंद किया जाता है, लेकिन सीएसके टीम में शामिल होने से लेकर अब तक धोनी आईपीएल में एक भी शतक नहीं जड़ पाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 84 रन रहा है।

3. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है पूर्व भारतीय खिलाड़ी और आईपीएल के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहे गौतम गंभीर का नाम, जिन्होंने आईपीएल में कुल 154 मैच खेलते हुए 4217 रन बनाए हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट में शतक का सूखा वह खत्म नहीं कर पाए है।

4. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)

लिस्ट में चौथे नंबर पर है टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का नाम, जिन्होंने आईपीएल में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल खेले है। आईपीएल के पहले छह सीजन तक राहुल ने 89 मैच खेल और पूरे टूर्नामेंट में कुल 11 अर्धशतक जड़े, लेकिन शतक जड़ने में द्रविड़ नाकाम रहे।

5. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

पांचवें और आखिरी नंबर पर है टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम, जिन्होंने आईपीएल में कई मैचों में मैच विनिंग परफॉर्मेंस कर टीम को जीत दिलाई है, लेकिन आईपीएल में शतक लगाने में वह फेल रहे हैं। कार्तिक ने आईपीएल में अबतक कुल 20 अर्धशतक जड़े है और कुल 229 मैच खेलते हुए उन्होंने 4376 रन बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.