Move to Jagran APP

IPL Playoffs 2022: इडेन गार्डन्स में खेला जाना है अगला दोनों आइपीएल मुकाबला, जानिए पिच का मिजाज

Eden Gardens Kolkata Pitch Report आइपीएल 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। आज शाम अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने वाली गुजरात और दूसरे नंबर पर रही राजस्थान के बीच क्वालीफायर-1 खेला जाना है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 03:20 PM (IST)
IPL Playoffs 2022: इडेन गार्डन्स में खेला जाना है अगला दोनों आइपीएल मुकाबला, जानिए पिच का मिजाज
कोलकाता के इडेन गार्डन्स की तस्वीर (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में सभी 70 लीग मैच खत्म हुए और सिर्फ चार टीमें आगे ट्राफी पाने की दौड़ में शामिल हैं। अब क्वालीफायर और एलिमिनेटर के लिए टीमें कोलकाता में जोर आजमाइश करने को उतरेंगी। कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाना है। इस मैच पर बारिश का साया है दोपहर में भी यहां बारिश हुई है और शाम को भी मौसम विभाग ने इसका अनुमान जताया है।

loksabha election banner

आइपीएल 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ चुका है। ग्रुप स्टेज में टाप चार में रहने वाली टीमों को प्लेआफ में पहुंची। मंगलवार 24 मई यानी आज शाम पहले स्थान पर रहने वाली गुजरात और दूसरे नंबर पर रही राजस्थान के बीच क्वालीफायर 1 का मुकाबला खेला जाना है। इसके बाद 25 मई को तीसरे स्थान पर रही लखनऊ की टीम का मुकाबला एलिमिनेटर में चौथे नंबर की टीम बैंगलोर के साथ होगा। यह दोनों ही मुकाबले कोलकाता में ही होने हैं और यहां के बाद दोनों ही मैच की विजेता और क्वालीफायर 1 की हारने वाली टीम अहमदाबाद रवाना हो जाएगी।

कैसा होगा पिच का मिजाज

आइपीएल के बचे आखिर के इन मुकाबलों के लिए कोलकाता की पिच कैसी होगी और क्या कहता है यहां हुए मुकाबलों का रिकार्ड। कोलकाता के इडेन गार्डन्स में अब तक कुल 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके है। इन मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करे वाली टीम ने 5 मैच में जीत हासिल की है जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम भी 5 बार ही जीती है।

पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 150 के पास रहा है। दूसरी पारी बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर इस मैदान पर 136 रन के करीब रहा है। इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 201 रन का है जबकि सबसे छोटा स्कोर 70 रन का रहा है। औसतन 162 रन के स्कोर का पीछा इस मैदान पर करना आसान रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.