Move to Jagran APP

IPL Playoff 2022:कोलकाता हुई टूर्नामेंट से बाहर, लखनऊ से हारकर प्लेआफ की सारी उम्मीदें खत्म

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के खिलाफ बुधवार 18 मई को हुए मुकाबले में टीम को करारी हार मिली। प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए कोलकाता को लखनऊ के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी थी लेकिन टीम ऐसा करने में नाकाम रही।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 08:06 AM (IST)
IPL Playoff 2022:कोलकाता हुई टूर्नामेंट से बाहर, लखनऊ से हारकर प्लेआफ की सारी उम्मीदें खत्म
कोलकाता नाइटराइडर्स के आलराउंडर आंद्रे रसेल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन से बाहर हो गई है। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के खिलाफ बुधवार 18 मई को हुए मुकाबले में टीम को करारी हार मिली। प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए कोलकाता को लखनऊ के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी थी लेकिन टीम ऐसा करने में नाकाम रही। अब इस हार के साथ ही उसके आगे का सफर खत्म हो गया।

loksabha election banner

आइपीएल 2022 के 66वें मुकाबले में कोलकाता की टीम लखनऊ के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में उतरी थी। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी चुना और साथी क्विंटन डिकाक के साथ मिलकर 210 रन बना डाले। कोलकाता की टीम के गेंदबाज इस मैच में लखनऊ के खिलाफ एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए। आइपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब किसी टीम ने बिना विकेट गंवाए 20 ओवर बल्लेबाजी की।

कोलकाता का सफर खत्म

इस सीजन में अपने सभी 14 लीग मैच खेलने के बाद टीम को 6 मुकाबलों में ही जीत हासिल हुई। आखिरी मुकाबले में खेलने उतरी लखनऊ के खिलाफ जीत के साथ टीम 14 अंकों तक पहुंच सकती थी जिससे उसकी प्लेआफ की दावेदारी बनी रहती लेकिन उसे हार मिली। पिछले सीजन की उप विजेता टीम को इस सीजन में निराशा के साथ टूर्नामेंट के विदाई लेनी पड़ी।

लखनऊ प्लेआफ में

कोलकाता को मात देकर लखनऊ की टीम 18 अंकों तक पहुंचकर प्लेआफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनने का गौरव हासिल किया। गुजरात की टीम ने सबसे पहले 18 अंक लेकर प्लेआफ में अपनी जगह पक्की की थी। पहली बार टूर्नामेंट में खेलने उतरी लखनऊ की टीम ने अपने 14 लीग मुकाबलों में से 9 में जीत दर्ज कर यह खास उपलब्धि हासिल की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.